अमर भारती : मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में इंडियन प्रीमियर लीग यानी आईपीएल की लीग में मुंबई इंडियंस की टीम ने बुधवार को चेन्नई सुपर किंग्स पर जीत हासिल कर इतिहास रच दिया है। आपको बता दें कि मुंबई इंडियंस आईपीएल के इतिहास में पहली ऐसी टीम बन गई है, जिसने 100 मैच जीते हैं। चेन्नई के खिलाफ मौजूदा आईपीएल सीजन का 15वां मैच जीतकर मुंबई ने यह ऐतिहासिक उपलब्धि हासिल की है।

दरअसल मुंबई इंडियंस की आईपीएल में यह 100वीं जीत है जो कि मुंबई इंडियंस ने 2008 से लेकर आईपीएल में अब तक 175 मैच खेले हैं, जिसमें से कुल मिलाकर उसे 100 मैचों में जीत मिली है। हालांकि इन 100 मैचों में से एक जीत मुंबई को सुपर ओवर में मिली थी। इसके अलावा 75 मैचों में मुंबई इंडियंस को हार भी मिली है

इस लिस्ट में मुंबई इंडियंस के बाद दूसरा नंबर पर आईपीएल चेन्नई सुपर किंग्स आती है, जिसने 152 आईपीएल मैच खेले हैं और उसे 93 मैचों में जीत मिली है। इसके अलावा 58 मुकाबले चेन्नई सुपर किंग्स ने गंवाए भी हैं। इन 58 मैचों में से एक हार चेन्नई को सुपर ओवर में मिली है। इसके अलावा 1 मैच बेनतीजा रहा।

गौरतलब है कि रोहित शर्मा की मुंबई इंडियंस ने एमएस धोनी की चेन्नई सुपर किंग्स का पिछले बार भी लगातार छह मैचों से चल रहा विजय रथ भी रोक दिया था। इसमे खास बात यह रही कि सूर्यकुमार यादव के अर्धशतक और हार्दिक पंड्या के हरफनमौला खेल से मुंबई ने चेन्नई को 37 रन से करारी शिकस्त देकर मौजूदा चैंपियन के आईपीएल में पिछले साल से चले आ रहे छह मैचों के विजय अभियान पर रोक लगा दी।

यदि आप पत्रकारिता क्षेत्र में रूचि रखते है तो जुड़िए हमारे मीडिया इंस्टीट्यूट से:-