अमर भारती :  आईपीएल टी-20 लीग का 12वां संस्करण भारत में खेला जा रहा है और इसी बीच अब एक ओर विवाद आईपीएल पर पड़ता दिख रहा है। अभी हाल ही में इंडियन आईपीएल टी-20 लीग के पूर्व चेयरमैन ललित मोदी ने सोशल मीडिया पर एक बेहद विवादास्पद ट्वीट किया है। ललित मोदी के इस ट्वीट से एक बार फिर आईपीएल में मैच फिक्सिंग को लेकर चर्चाएं होने लगी हैं।

दरअसल ललित मोदी ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से इसकी सूचना दी है जिसमें उन्होंने लिखा है कि क्या यह मजाक है और इस पर विश्वास करना कितना मुश्किल है। मैच फिक्सिंग का स्तर शीर्ष पर पहुंच चुका है। उन्होंने BCCI और ICC के आला अधिकारियों पर तंज कसते हुए लिखा आखिर कब जागोगे। वैसे अगर देखा जाए तो मैच फिक्सिंग पर पहले भी कई बार विवाद हो चुका है और खुद ललित मोदी भी इसका शिकार हो चुके है।

ललित मोदी ने आगे ये भी लिखा है कि ये बेहद शर्मनाक है कि क्रिकेट के अधिकारियों को इस बारे में कोई चिंता ही नहीं है। ध्यान देने वाली बात यह भी है कि इस ट्वीट में ललित मोदी ने आईपीएल में शनिवार को दिल्ली और कोलकाता के बीच हुए मैच का एक वीडियो भी डाला है।

गौरतलब है कि इस वीडियो में कोलकाता के बल्लेबाज रॉबिन उथप्पा के सामने दिल्ली के स्पिनर संदीप लामिछाने के सामने गेंदबाजी कर रहे हैं। वीडियो में लामिछाने की गेंद पर उथप्पा को चौका जड़ते हुए दिखाया गया है। आपको बता दें कि जिस मुकाबला का वीडियो अपलोड किया गया है, उस मैच का नतीजा सुपर ओवर से निकला था। सुपर ओवर में दिल्ली की टीम ने तीन रन से इस मुकाबले में बाजी मारी थी।

यदि आप पत्रकारिता क्षेत्र में रूचि रखते है तो जुड़िए हमारे मीडिया इंस्टीट्यूट से:-