अमर भारती : सोशल मीडिया पर आए दिन कोई न कोई अपडेट आते ही रहते हैं। एक बार फिर से माइक्रोब्लोगिंग साइट ट्विटर ने अपने वादे को निभाते हुए ‘डार्क मोड’ को और ज्यादा डार्क बना दिया है। बता दें कि इससे पहले काफी सारे यूजर्स ने डार्क मोड को लेकर काफी शिकायते कर रहे थे। जिसके बाद ट्विटर के सीईओ जैक डॉर्सी ने जनवरी में यूजर्स से सुपर डार्क मोड को और भी ज्यादा डार्क बनाने का वादा किया था। जिसकी जानकारी ट्विटर ने अपने आधिकारिक हैंडलर पर वीडियो शेयर करते हुए दी है।

अब आपको ट्विटर पर और भी ज्यादा डार्क थीम यूज करने को मिलेगी। इसे पहले मिलने वाले डार्क मोड पर आपको ऐप ब्लैक की जगह थोड़े डार्क ब्लू के शेड में दिखते थे, जिसकी वजह से कई यूजर्स को इसे इस्तमाल करने परेशानी हुई। अब ट्विटर की सेटिंग में एक नए ऑप्शन को शामिल किया है। जिसपर क्लिक करते ही मौजूदा डार्क मोड ब्लैक थीम में बदल जाएगें। जिसकी जानकारी ट्विटर ने खुद अपने आधिकारिक हैंडलर पर वीडियो पोस्ट करते हुए दिया है।

आप भी अपने ट्विटर एप को ब्लैक थीम में बदलना चहाते है तो करे पहला ये काम

  • सबसे पहल अपने ट्विटर एप खोले और उसके सेटिंग्स ऐंड प्राइवेसी में जाए
  • फिर आप उसके डिस्प्ले ऐंड साउंड पर जा के क्लिक करे
  • जिसके बाद आपके सामने डार्क मोड ऑन करने का ऑप्शन आ जाएगें।
  • जिसे ऑन करते ही मौजूदा ब्लू थीम ब्लैक में दिखने लगेगी

यहां पर आपको एक दूसरा ऑप्शन लाइट ऑउट का भी दिया हैं। जहां आपको बल्ब जैसे एक आइकन दिखेगा जिस पर क्लिक करते ही एप का डार्क मोड पूरी तरह सा ब्लैक हो जाता हैं। जिससे आपकी बैटरी की खपत कम होगी है और जिससे ट्वीट टेक्स्ट और भी बेहतर और वाइट कलर में दिखाई देगा।

यदि आप पत्रकारिता क्षेत्र में रूचि रखते है तो जुड़िए हमारे मीडिया इंस्टीट्यूट से:-