अमर भारती : इंडियन आईपीएल टी-20 लीग 2019  में राजस्थान रॉयल्स के तेज बल्लेबाज संजू सैमसन इस बार पहले शतकवीर बन गए हैं। शुक्रवार को हैदराबाद के खिलाफ उसी के घर में खेलते हुए इस बल्लेबाज ने 54 गेंदों पर शतक लगाया। सैमसन ने अपनी पारी में 10 चौके और 4 छक्के लगाए।

बता दें कि संजू ने भुवनेश्वर कुमार की गेंद पर चौका लगाकर शतक पूरा किया जबकि वह 55 गेंदों पर 102 रन बनाकर नाबाद रहे। उनके शतक की मदद से राजस्थान ने निर्धारित 20 ओवरों में दो विकेट पर 198 रन बनाए। यह इस सीजन का पहला शतक है। वहीं सैमसन ने आईपीएल करियर का दूसरा सैकड़ा लगाया जिसमें कि उन्होंने 55 गेंद में 10 चौके और चार छक्के लगाए।

दरअसल संजू सैमसन ने अपनी हाफ सेंचुरी तो 34 गेंदों पर ही पूरी कर ली  थी और इसके बाद अगली 20 गेंदों पर उन्होंने अगले 50 रन बनाए। इसमें सबसे अधिक 24 रन उन्होने भुवनेश्वर कुमार के ओवर में बनाए।  सेंचुरी बनाने के बाद सैमसन ने कहा कि आईपीएल में शतक बनाकर काफी अच्छा लग रहा है, लेकिन यह अभी टूर्नामेंट की शुरुआत है और मुझे अपने कदम जमीन पर रखने हैं और टीम के लिए अभी काफी कुछ करना बाकी है।

संजू सैमसन के निशाने पर आज भुवनेश्वर कुमार थे। भुवी के चार ओवर से 55 रन गए। सैमसन के हमलों के जरिए राजस्थान ने आखिरी 30 गेंद में 76 रन बनाए। 24 वर्षीय संजू ने इससे पहले 2017 में दिल्ली डेयरडेविल्स के लिए खेलते हुए राइजिंग पुणे सुपरजायंट्स के खिलाफ 102 रनों की पारी खेली थी। गौरतलब है कि टॉस जीतकर राजस्थान रॉयल्स ने पहले बल्लेबाजी करते हुए स्कोरबोर्ड 20 ओवर्से के बाद 198/2 का स्कोर खड़ा किया। कप्तान अजिंक्य रहाणे ने 49 गेंदों पर 70 रन बनाए।

यदि आप भी मीडिया क्षेत्र से जुड़ना चाहते है तो, जुड़िए हमारे मीडिया इंस्टीट्यूट से:-