अमर भारती : बृहस्पतिवार के मुकाबले में टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी के लिए उतरी विराट कोहली की टीम रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु को रोहित शर्मा की मुंबई इंडियंस टीम ने 6 रन से हरा दिया है। इससे पहले मुंबई ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 187 रन बनाए, जिसके बाद लक्ष्य का पीछा करते हुए बेंगलुरु केवल 181 रन ही बना सकी।

दरअसल रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के खिलाफ टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी मुंबई इंडियंस ने निर्धारित 20 ओवर में 8 विकेट के नुकसान पर 187 रन बनाए। मुंबई की तरफ से कप्तान रोहित शर्मा ने सबसे ज्यादा 48 रनों की पारी खेली।

बेंगलुरु की ओर से एबी डिविलियर्स ने नाबाद 70 रनों की बेहतरीन पारी खेली। बेंगलुरु को चौथे ओवर में पहला झटका लगा और मोइन अली 13 रन बनाकर रन आउट हो गए और इसके बाद आरसीबी को फिर 7वें ओवर में दूसरा झटका लगा। पार्थिव 7वें ओवर की 5वीं गेंद पर 31 रन बनाकर आउट हो गए जबकि विराट कोहली केवल 46 रन बनाकर ही मैदान से लौट गए। बेंगलुरु का चौथा विकेट शिमरोन हेटमेयर के रूम में गिरा और इसके बाद 19वें ओवर की तीसरी गेंद पर बेंगलुरू का 5वां विकेट गिरा और कोलिन डि ग्रैंडहोम 2 रन बनाकर आउट हो गए।

मुंबई की तरफ से कप्तान रोहित शर्मा के साथ क्विंटन डि कॉक पारी ने पार्टी की शुरुआत की थी लेकिन पारी की 7वें ओवर में युजवेंद्र चहल ने क्विंटन डि कॉक को चलता किया। डि कॉक 23 रन बनाकर पवेलियन लौटे। इसके बाद 11वें ओवर में उमेश यादव ने मुंबई को दूसरा बड़ा झटका दिया और बेहतर लय में दिख रहे रोहित शर्मा 48 रन पर आउट हो गए। रोहित ने 33 गेंदों पर 8 चौकों और एक छक्के की मदद से 48 रन बनाए।

यह मुकाबला तब रोमांचक हो गया जब 14वें ओवर में युवराज ने चहल की पहली 3 गेंदों पर लगातार 3 छक्के लगाकर एक बार फिर लोगों का दिल जीत लिया। हालांकि फिर अगली ही गेंद पर बाउंड्री लाइन पर कैच आउट हो गए। युवराज ने 12 गेंदों पर 23 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेली। इसके बाद 16वें ओवर में मुंबई को चौथा झटका लगा और सूर्यकुमार पवेलियन भी मैदान से लौट गए। उन्होंने 24 गेंदों पर 4 चौकों और एक छक्के की बदौलत 38 रन बनाए। सूर्यकुमार के बाद पोलार्ड भी इसी ओवर में चलते बने जबकि कीरोन पोलार्ड 5 रन बनाकर आउट हो गए।

मुंबई की ओर से हार्दिक पांड्या ने मैच के अंतिम ओवरों में चौकों और छक्कों की बौछार की और उन्होंने महज 14 गेंदों पर 32 रनों की तूफानी पारी खेली। उनकी धमाकेदार पारी की बदौलत मुंबई इंडियंस का स्कोर 187 रन तक पहुंच गया। मुंबई की ओर से हार्दिक पांड्या ने मैच के अंतिम ओवरों में मैच को आगे ले जाते हुए चौकों और छक्कों की बौछार की। उन्होंने महज 14 गेंदों पर 32 रनों की तूफानी पारी खेली। उनकी धमाकेदार पारी की बदौलत मुंबई इंडियंस का स्कोर 187 रन तक पहुंच गया। युजवेंद्र चहल ने आरसीबी की तरफ से सबसे बेहतर गेंदबाजी की। उन्होंने चार ओवर में 4 बल्लेबाजों को पवेलियन का रास्ता दिखाया। हालांकि, इस दौरान उन्होंने काफी रन भी लुटाए।

गौरतलब है कि यह मुकाबला आखरी गेंद पर आकर लटक गया जब रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु  को जीत के लिए सात रन की जरुरत थी पर आखिर में यह मुकाबला मुंबई इंडियंस ने अपने नाम कर लिया।

यदि आप भी मीडिया क्षेत्र से जुड़ना चाहते है तो, जुड़िए हमारे मीडिया इंस्टीट्यूट से:-