अमर भारती : आजकल बॉलीवुड में राजनेताओं की रियल लाइफ पर बन रही फिल्मों का दौर बड़ी तेजी से चलन में है। इसी कड़ी में एक और नाम शामिल हो गया है मायावती का… डॉ. मनमोहन सिंह, बाल ठाकरे, एनटी रामाराव, नरेंद्र मोदी और जयललिता के बाद अब देश में दलित राजनीति को ताकतवर बनाने वाली मायावती के जीवन ने भी फिल्मकारों को अपनी ओर आकर्षिक किया है।

मायावती  भारतीय राजनीतिज्ञ एवं बहुजन समाज पार्टी (बीएसपी) की राष्ट्रीय अध्यक्षा हैं, जो भारतीय समाज के सबसे कमजोर वर्गों – बहुजनों या अनुसूचित जातियों और अनुसूचित जनजातियों, अन्य पिछड़ा वर्ग और धार्मिक अल्पसंख्यकों के जीवन में सुधार के लिए सामाजिक परिवर्तन के एक मंच पर केंद्रित हैं। दलित राजनीति की पुरोहित भारतीय राजनीति में अपना दखल रखने वाली इस दलित महिला ने चार बार उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री पद की बागडोर संभाली है।

सूत्रों के अनुसार यूपी की पूर्व मुख्यमंत्री और बसपा सुप्रीमो मायावती पर भी बॉयोपिक बन सकती है। इस फिल्म का निर्देशन सुभाष कपूर कर सकते हैं। रिपोर्ट्स के अनुसार मायवती की बॉयोपिक के लिए बॉलीवुड एक्ट्रेस विद्या बालन को कास्ट किया जा सकता है। हालांकि जब इस सिलसिले में सुभाष कपूर से बात की गई तो उन्होंने खुद को लेकर आ रही ख़बरों को खारिज कर दिया।

वैसे अगर रिपोर्ट्स की बात सच साबित हुईं तो ये विद्या बालन के लिए बड़ा मौका होगा। आपको बता दें विद्या बालन, फिलहाल एक वेब सीरीज पर भी काम कर रही हैं। इसमें वो पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी का रोल निभा रही हैं।

यदि आप भी मीडिया क्षेत्र से जुड़ना चाहते है तो, जुड़िए हमारे मीडिया इंस्टीट्यूट से:-