अमर भारती : आईपीएल की इंडियन टी-20 लीग में विराट कोहली की टीम बैंगलोर ने बेशक कोई खिताब न जीता हो, लेकिन फैंस का दिल जीतने में ये टीम बाकी की सब टीमों से आगे निकल गई है। बैंगलोर की टीम ने कनार्टक राज्य क्रिकेट संघ के साथ मिलकर एक बेहद सराहनीय कदम उठाने का फैसला लिया है। बता दें कि बैंगलोर के एम. चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेले जाने वाले आईपीएल की इंडियन टी-20 लीग सभी घरेलू मैचों के लिए  आर्मी के 60 सैनिकों को न्योता दिया गया है।

दरअसल  केएससीए ने बैंगलोर की टीम और भारती सीमेंट्स की ओर से उठाए गए इस कदम के तहत 28 मार्च से चार मई तक एम. चिन्नास्वामी स्टेडियम में आयोजित बैंगलोर के सभी घरेलू मैचों के लिए सैनिकों को आमंत्रित किया है। ये सभी मैच सैनिकों को बिना कोई पैसा लिए दिखाए जाएंगे।

इसमें कनार्टक संघ 20 जवानों का प्रायोजक होगा, जबकि आरसीबी और भारती सीमेंट्स 20-20 जवानों की प्रायोजक होगी। आपको बता दें कि इससे पहले इस लीग के उद्घाटन समारोह की राशि करीब 20 करोड़ रुपए थी जिसमें से इंडियन आर्मी को 11 करोड़, सीआरपीएफ को सात करोड़ और नेवी समेत एयर फोर्स को एक-एक करोड़ रुपए दिए गए थे।

गौरतलब है कि भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड का कामकाज देख रही प्रशासकों की समिति सीओए ने इंडियन प्रीमियर लीग आईपीएल के 12वें संस्करण का उद्घाटन समारोह रद्द कर इसकी राशि सैन्य बलों को दान कर दी थी। इस मौके पर सीओए के चेयरमैन विनोद राय ने कहा था कि महासंघ के रूप में हमने महसूस किया कि नियमित रूप से होने वाला आईपीएल उद्घाटन समारोह इस बार आयोजित नहीं करना ठीक होगा। हमने उद्घाटन समारोह की राशि उनको देने का फैसला किया, जो महत्वपूर्ण हैं और सभी के दिल के करीब हैं।

यदि आप भी मीडिया क्षेत्र से जुड़ना चाहते है तो, जुड़िए हमारे मीडिया इंस्टीट्यूट से:-