अमर भारती : भोजपुरी सिनेमा के गायक और अभिनेता दिनेश लाल यादव उर्फ ‘निरहुआ’ बुधवार को बीजेपी में शामिल हो गए है। बीजेपी की सदस्यता लेने के साथ उन्होंने उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मुलाकात भी की।

बता दें कि पार्टी में शामिल होने के लिए ‘निरहुआ’ लखनऊ स्थित बीजेपी कार्यालय पहुंचे थे। इस दौरान की उनकी एक फोटो सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है, निरहुआ की तस्वीर देखकर फैंस सवाल कर रहे हैं। दरअसल प्रेस कॉन्फ्रेंस में प्रदेश अध्यक्ष महेंद्र नाथ पांडेय जब निरहुआ के बीजेपी में शामिल होने का ऐलान कर रहे थे, तब उन्हें बैठने के लिए कुर्सी तक नहीं  दी गई।

इस तस्वीर को देख कर कुछ यूजर्स ने यह कयास भी लगाने शुरू कर दिए हैं, कि पार्टी में उनकी मजबूत छवि नहीं है, उनके फैंस इस बात से उदास हैं कि जिस ‘निरहुआ’ को भोजपुरी सिनेमा का ‘सलमान खान’ कहा जाता है। उन्हें बीजेपी दफ्तर में एक कुर्सी बैठने तक को नहीं दी गई। सूत्रो की माने तो बीजेपी निरहुआ को आजमगढ़ से ‘अखिलेश यादव’ के खिलाफ चुनाव मैदान में उतार सकती है।

निरहुआ की कहानी

इसी साल 40वां जन्म दिन मनाने वाले दिनेश लाल सबसे सफल भोजपुरी कलाकारों में से एक हैं, जिन्होंने साल 2015 में पांच बार बॉक्स ऑफिस पर लगातार सफलता हासिल की। वे बिग बॉस शो में कंटेस्टेंट भी रह चुके हैं।

 

दिनेशलाल के मुताबिक, घर में बचपन से गायिकी का माहौल था। पिता जी और बड़े भाई गायक हैं। कोलकाता से पढ़ाई के बाद मैं 2001 में गांव आया उसके बाद गाने की तैयारी करने लगा। मेरा एलबम ‘निरहुआ सटल रहे’ काफी हिट हुआ, तब से लोग मुझे जानने लगे।

यदि आप पत्रकारिता जगत से जुड़ना चाहते है तो, जुड़िए हमारे मीडिया इंस्टीट्यू