अमर भारती : आतंकियों के खिलाफ ऑपरेशन ऑलआउट के तहत सेना ने बड़ा ऑपरेशन लॉन्च किया है। जम्मू-कश्मीर के शोपियां और हंदवाड़ा में सुरक्षाबलों की आतंकियों के साथ मुठभेड़ चल रही है। शोपिया में सुरक्षा बलों को बड़ी कामयाबी मिली है। सुरक्षाबलों ने दक्षिण शोपियां के केल्लार इलाके में मुठभेड़ में तीन आतंकियों को मार गिराया है, मारे गए तीनों आतंकी हिजबुल मुजाहिदीन के थे। वहीं, हंदवाड़ा में भी सेना ने दो आतंकियों को घेर रखा है और मुठभेड़ लगातार जारी है।

सूत्रों के मुताबिक, मारे गए आतंकीयों की पहचान आकिब अहमद, बशरत अहमद और सजद खांडे के रूप में हुई है। आकिब और बशरत अहमद पुलवामा और सजद खांडे शोपियां का रहने वाला है। सूचना के बाद 4 से 6 आतंकियों के इलाके में छिपे होने पर ऑपरेशन जारी किया।

गुरुवार सुबह आतंकियों ने सुरक्षाबलों को निशाना बनाते हुए फायरिंग की। सेना ने भी आतंकियों की फायरिंग का मुंहतोड़ जवाब दिया। इसके बाद दोनों ओर से जमकर फायरिंग हुई और तीन आतंकी ढेर हो गए। सुरक्षा बल ने मारे गए आतंकियों से भारी मात्रा में हथियार बरामद किए हैं। पूरे इलाके को सुरक्षाबलों ने घेरे में रखा हुआ है और बड़े पैमाने पर तलाशी अभियान जारी है।

बता दें, दक्षिणी शोपियां में देर रात से ही सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ चल रही है। आतंकियों की मौजूदगी की सूचना के बाद सुरक्षा बलों ने केल्लार इलाके को घेर लिया था। सुरक्षाबलों का सर्च ऑपरेशन जारी है।

गौरतलब है कि बुधवार को शोपियां जिले में आतंकियों ने एक युवक की गोली मारकर हत्या कर दी थी। पुलिस ने यह जानकारी दी। एक पुलिस अफसर ने कहा कि बेम्नीपोरा गांव निवासी तनवीर अहमद डार की गंभीर रूप से घायल होने के कारण तत्काल मौत हो गई। मारे गए युवक की उम्र 24 साल थी।

यदि आप भी मीडिया क्षेत्र से जुड़ना चाहते है तो, जुड़िए हमारे मीडिया इंस्टीट्यूट से:-