अमर भारती : सैन्य की क्षमता पर विपक्ष लगातार सवाल उठाता रहता है। विपक्ष के द्वारा लगातार बालाकोट सर्जिकल स्ट्राइक का सबूत मांगने पर बुधवार को वित्त मंत्री अरूण जेटली ने कहा कि देश की सुरक्षा पर राजनीति करना मूर्खतापूर्ण है।

अरूण जेटली ने आगे कहा, “आज देश के लिए एक ऐतिहासिक दिन है। खासतौर से यह दिन वैज्ञानिकों के लिए खास है, जिन्होंने आज वो क्षमता हासिल की है जो अभी तक विश्व में केवल तीन देशों के पास ही मौजूद थी।”

वित्त मंत्री ने यूपीए सरकार को आड़े हाथे लेते हुए कहा कि इस काम को करने की इक्छा बहुत समय पहले ही हमारे वैज्ञानिकों को थी। और उनका कहना था कि हमारे पास ये क्षमता है लेकिन उस समय की सरकार ने हमें ये करने की अनुमति नहीं देती थी। जेटली ने कहा जो लोग अपनी नाकामियों के लिए अपनी पीठ थपथपाते हैं, उन्हें यह याद रहना चाहिए कि उनसे जुड़ी कहानियों के पद चिह्न बहुत लंबे हैं और कहीं न कहीं ये पद चिह्न मिलते ही हैं।

अरूण जेटली ने कहा कि हर तरह की लड़ाई के लिए हमें तैयारी करनी है और हमारी तैयारी ही हमारी सुरक्षा है अंतरिक्ष क्षेत्र में हमें जो सफलता प्राप्त हुई है, वह 100 प्रतिशत भारतीय प्रयासों का ही फल है। इसका हर चीज का भारत में शोध हुआ और भारत में ही निर्माण किया गया। इस प्रकार की ताकत के साथ भारत की केवल शक्ति ही नहीं बढ़ेगी बल्कि इस क्षेत्र में शांति रखने की हमारी क्षमता भी बढ़ेगी।

जेटली ने विपक्षी दलों पर निशाना साधते हुए कहा, “यहां हम राष्ट्रीय सुरक्षा की बात कर रहे हैं और दूसरी तरफ विपक्षी दल कह रहें हैं कि अब क्यों किया है चुनाव के बाद ये काम करते। ”

यदि आप भी मीडिया क्षेत्र से जुड़ना चाहते है तो, जुड़िए हमारे मीडिया इंस्टीट्यूट से:-