अमर भारती : संजय लीला भंसाली को फिल्मी पर्दे पर प्रेम कहानियां दिखाने के लिए जाना जाता है। अपने अब तक के करियर में उन्होंने अलग-अलग प्रेम कहानियों को बड़े पर्दे पर बनाया भी है। उनके खाते में हम दिल दे चुके सनम से लेकर बाजीराव मस्तानी और पद्मावत जैसी कई फ़िल्में दर्ज हैं। अब खबरे आ रही हैं कि भंसाली एक और अद्भुत प्रेम कहानी को लेकर आने वाले हैं।

सूत्रो के मुताबिक़ भंसाली साहिर लुधियानवी और अमृता प्रीतम की जिंदगी पर बन रही फिल्म प्रोड्यूस करने वाले हैं और फिल्म में अभिषेक बच्चन और तापसी पन्नू के नाम लगभग तय कर दिए गए है। बता दें कि साहिर लुधियानवी और अमृता प्रीतम दोनों बड़े साहित्यकार हैं और उनकी प्रेम कहानी हमेशा से ही चर्चा में रही है। भंसाली उनके अमर प्रेम को दर्शकों के बीच परोसना चाहते हैं।

दरअसल इस फिल्म में अभिषेक बच्चन, साहिर लुधियानवी के रोल में नजर आएंगे। जबकि तापसी पन्नू, अमृता प्रीतम का किरदार निभाती नजर आएंगी। लेकिन अभी तक अभिषेक और तापसी ने फिल्म साइन नहीं किया है। हालांकि उन्हें स्क्रिप्ट पसंद है और माना जा रहा है कि इसकी जल्द ही औपचारिक घोषणा भी हो जाएगी।

गौरतलब है कि भंसाली काफी समय से इस प्रोजेक्ट पर काम कर रहे हैं। उन्होंने लेखक- निर्देशक जसमीत रीन को भी स्क्रिप्ट के लिए पूरा वक्त दिया था। वो चाहते हैं कि एक बार फिल्म शुरू होने से पहले इसकी स्क्रिप्ट अच्छी तरह से तैयार हो जाए। अगर सब कुछ उनके मुताबकि हुआ तो जल्द ही फिल्म की शूटिंग भी शुरू होगी। वैसे इससे पहले अभिषेक और तापसी की जोड़ी मनमर्जियां में साथ काम कर चुकी है और उस फिल्म में दोनों की जोड़ी को पसंद किया गया था।

यदि आप पत्रकारिता जगत से जुड़ना चाहते है तो, जुड़िए हमारे मीडिया इंस्टीट्यू