अमर भारती : आज के समय में अपराध थमने का नाम ही नहीं ले रहा है आए दिन अपराध का दायरा बढ़ता ही जा रहा है। रिश्तों को शर्मसार करने वाला एक मामला सामने आया है जिसने सभी को झकझोर कर रख दिया है। आखिर घिनौनी हरकत करने वाले अपने रिश्तों को भी भूल जाते हैं। यह मामला राजधानी दिल्ली का है जिसमें 10 साल की बच्ची का, 19 साल का सगा भाई एक साल से रेप कर रहा था।

बच्ची ने इस बात की जानकारी अपनी मां को भी दी। तो मां ने अपने बेटे को समझाने की जगह बेटी को ही समझाया कि ये बात वो किसी और को न बताए। पुलिस को इस बात की जानकारी तब हुई जब दिल्ली के मौर्या एंक्लेव इलाके के एक सरकारी स्कूल में दिल्ली पुलिस का निर्भीक कार्यक्रम था।

पुलिस ने यहां एक लेटर बॉक्स लगाया जहां एक 10 साल की चौथी कक्षा की छात्रा ने उसी लेटर बॉक्स में अपनी आपबीती लिखकर डाल दी जिसमें छात्रा ने बताया कि बीते 1 साल से उसका सगा भाई दुष्कर्म कर रहा है। इसमें छात्रा ने अपने साथ हो रही सारी घटना के बारे में खुलकर लिखा।

चिट्ठी पुलिस ने खोली तो वह भी हैरान रह गई। इस घटना के बारे में छात्रा ने अपनी मां को भी जानकारी दी थी लेकिन मां ने बच्ची की सहायता नहीं की। उल्टा लोकलाज के डर से बच्ची को ही समझाया कि वो इस घटना के बारे में किसी को न बताए। उधर बच्ची का भाई लगातार यौन शोषण करता रहा। इसके बाद पुलिस ने कार्रवाई करते हुए भाई को पॉक्सो एक्ट और दुष्कर्म की धाराओं में गिरफ्तार कर लिया है।

यदि आप पत्रकारिता जगत से जुड़ना चाहते है तो, जुड़िए हमारे मीडिया इंस्टीट्यू