अमर भारती : लोकसभा चुनाव 2019 के लिए चुनावी मौसम तेज हो गया है। नेताओं और अभिनेताओं का दलबदल या फिर राजनीति में एंट्री का सिलसिला जारी है। लंबे समय तक समाजवादी पार्टी से जुड़ी रही मशहूर फिल्म अभिनेत्री जयाप्रदा ने अब भारतीय जनता पार्टी का दामन थाम लिया है।

आपको बता दें जया प्रदा के बीजेपी में शामिल होने के बाद अब उनको रामपुर से पार्टी का टिकट मिल सकता है। जया प्रदा को रामपुर से वर्ष 2004 में समाजवादी पार्टी से कांग्रेस की बेगम नूर बानो के खिलाफ चुनावी मैदान में उतारा गया था। बताया जा रहा है कि बीजेपी उन्हें यूपी के रामपुर से लोकसभा उम्मीदवार बना सकती है।

जहां से समाजवादी पार्टी के आजम खान भी उम्मीदवार हैं। जयाप्रदा और समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ  नेता आजम खान के बीच यहां सीधा मुकाबला देखने को मिल सकता है। आमज खान और जयाप्रदा के बीच पिछले कई सालों से मतभेद रहे हैं। बीजेपी के महासचिव और राज्यसभा सांसद भूपेंद्र यादव की मौजूदगी में जयाप्रदा ने बीजेपी का दामन थामा है।

जयाप्रदा ने सदस्यता ग्रहण करते वक्त कहा कि मैंने दिल से भारतीय जनता पार्टी को ज्‍वाइन किया है। मेरा पूरा जीवन भाजपा के लिए समर्पित है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के हाथों में देश सुरक्षित है। इस दौरान उन्होंने अमित शाह को भी धन्यवाद दिया।

इससे पहले 2004 और 2009 में जया रामपुर लोकसभा सीट से ही सांसद रह चुकी हैं। दोनों ही मौकों पर उनके सामने कांग्रेस की नूर बानो थी जिन्हें शिकस्त का मुंह देखना पड़ा। बॉलीवुड में लंबे समय तक काम करने वाली जया साल 1994 में फिल्म अभिनेता से नेता बनी थीं।

वो आंध्र प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री एनटी रामाराव की पार्टी तेलुगु देशम पार्टी का हिस्सा बनी थीं। इसके बाद जया एनटी रामाराव को छोड़कर, तेलुगु देशम के चंद्रबाबू नायडू वाले गुट में शामिल हो गईं। 1996 में जया आंध्र प्रदेश से ही राज्यसभा पहुंची। बाद में चंद्रबाबू से मनमुटाव होने के बाद जया प्रदा ने तेलुगु देशम को भी अलविदा कह दिया और समाजवादी पार्टी का हिस्सा बन गईं। लेकिन सपा को भी दरकिनार कर दिया है।

यदि आप पत्रकारिता जगत से जुड़ना चाहते है तो, जुड़िए हमारे मीडिया इंस्टीट्यू