अमर भारती : छत्तीसगढ़ में कमांडो बटालियन को एक बड़ी सफलता हाथ लगी है। छत्तीसगढ़ के सुकमा जिले के जागरगुंडा में मंगलवार को केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल की विशेष यूनिट के साथ मुठभेड़ में चार नक्सली मारे गए। ये मुठभेड़ सुकमा जिले में बीमापुरम से 1 किमी. की दूरी पर हुई।

सुबह लगभग 6 बजे कमांडो बटालियन फॉर रिजोल्यूट एक्शन यूनिट के खोजी अभियान के दौरान मुठभेड़ शुरू हो गई।इस दौरान केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल और नक्सलियों दोनों के बीच भीषण गोली-बारी भी हुई। इसमे 4 नक्सली मार दिए गए।

सीआरपीएफ के एक अधिकारी ने कहा कि घटनास्थल से यूनीफॉर्म पहने चार नक्सलियों के शव एक इंसास रायफल और दो थ्री नॉट थ्री की रायफलें बरामद हुईं हैं उन्होंने कहा कि गुरिल्ला रणनीति और जंगलों में युद्ध करने में कुशल  सीआरपीएफ की इस विशेष यूनिट ने जंगली क्षेत्र में तलाशी अभियान जारी रखे हुए हैं।

ऐसा देखा गया है कि जब भी चुनाव नजदीक आते हैं नक्सली  इसके बहिष्कार के लिए हमले और तेज कर देते हैं। उनका चुनाव जैसी लोकतांत्रिक प्रक्रिया का विरोध करने का लंबा इतिहास रहा है। सुकमा जैसे इलाकों में राज्य के हर प्रतीक पर हमला कर वह इसका हमेशा विरोध जताते आए हैं।

यदि आप पत्रकारिता जगत से जुड़ना चाहते है तो, जुड़िए हमारे मीडिया इंस्टीट्यू