अमर भारती :  राजस्थान की टीम पंजाब के खिलाफ IPL की 12 वीं इंडियन टी-20 लीग में अपने अभियान की शुरुआत करेंगी। इस मुकाबले में जब यह दोनों टीमे आमने-सामने होंगी। ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज स्टीव स्मिथ पर सबकी निगाहें होगी। दरअसल स्टीव स्मिथ और डेविड वॉर्नर पर दक्षिण अफ्रीका में गेंद से छेड़छाड़ प्रकरण के बाद पिछले साल एक वर्ष का प्रतिबंध लगा था।

स्मिथ की वापसी के साथ IPL टी-20 लीग से सही मायने में शुरुआत होगी। स्मिथ इंग्लैंड में 30 मई से होने वाले विश्व कप से पहले इसका फायदा उठाने का प्रयास करेंगे। स्मिथ हालांकि अभी तक पूरी तरह से अपनी कोहनी की चोट से उबरे नहीं हैं। उन्हें फिटनेस हांसिल करने में थोड़ा और समय लगेगा। आपको बता दें कि अजिंक्य रहाणे की अगुआई वाली राजस्थान इस सत्र की सर्वश्रेष्ठ टीमों में से एक है।

इंग्लैंड के ऑलराउंडर बेन स्टोक्स और जोस बटलर भी राजस्थान की टीम का हिस्सा हैं। तेज गेंदबाज जयदेव उनादकट विश्व कप के लिए भारतीय टीम में स्थान हासिल करने पर निगाह लगाए होंगे। वरुण आरोन, धवल कुलकर्णी, जोफरा आर्चर, ईश सोढी और कुछ अन्य विकल्प राजस्थान के लिए विभिन्न हालात में आजमाने के लिए मौजूद होंगे।

वहीं रविचंद्रन अश्विन के नेतृत्व वाली पंजाब की टीम अपने सलामी बल्लेबाज क्रिस गेल और लोकेश राहुल पर निर्भर होंगी। वहीं पंजाब टीम जल्दी ही वेस्टइंडीज के इस विस्फोटक सलामी बल्लेबाज का विकेट झटकाने की कोशिश करेंगी। मुजीबुर रहमान की मौजूदगी से पंजाब की टीम गेंदबाजी को लेकर मजबूत दिख रही है। राजस्थान की टीम ने जयपुर में किसी दूसरी टीम से मैच हारा हो तो ऐसे में यह मुकाबला दर्शकों के लिए खास होने वाला है।

यदि आप पत्रकारिता क्षेत्र में रूचि रखते है तो जुड़िए हमारे मीडिया इंस्टीट्यूट से:-