अमर भारती : आगामी लोकसभा चुनाव 2019 को कांग्रेस ने अपने घोषणा पत्र को लेकर बड़ा एलान किया है। दिल्ली में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने काफी बड़े बड़े वादे किए उन्होंने कहा उनकी सरकार 20 फीसदी गरीब परिवारों को हर साल 72 हजार रुपए देगी। उन्होंने कहा जिस परिवार की आमदनी 12 हजार रुपए महीना से कम है, उन परिवार को सालाना 72 हजार रुपए दिया जाएगा।

राहुल गांधी ने कहा कि कांग्रेस न्यूनतम आय योजना की शुरूआत करेगी। कांग्रेस गरीबों को न्याय देगी, कांग्रेस सरकार 20 प्रतिशत सबसे गरीब परिवारों को हर साल 72 हजार रूपये देगी। उन्होंने कहा जिस परिवार की आय 12 हजार से कम है, उसे इस योजना का सीधा लाभ मिलेगा।

राहुल ने कहा कि धीरे-धीरे हम 25 करोड़ लोगों को गरीबी से बाहर निकाल देंगे। कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि गरीबी दूर करने के लिए कांग्रेस ने मनरेगा लाया था, लेकिन अब हम न्यूनतम आमदनी की गारंटी देने जा रहे हैं। राहुल ने कहा कांग्रेस ने मनरेगा के माध्यम से देश की 14 करोड़ लोगों को गरीबी से बाहर निकाला। उन्होंने प्रेस वार्ता के दौरान कहा हम देश से गरीबी को खत्म करना चाहते हैं।

कांग्रेस ने मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में किसानों का कर्ज माफ करने का वादा किया था। हमने 20 दिन के अंदर अपना वादा पूरा किया।

यदि आप पत्रकारिता क्षेत्र में रूचि रखते है तो जुड़िए हमारे मीडिया इंस्टीट्यूट से:-