अमर भारती : आईपीएल का इंतजार अब सोमवार को खत्म हो सकता है। बता दें कि   बीसीसीआई ने फिलहाल, 23 मार्च से लेकर पांच अप्रैल तक होने वाले पहले 17 मैचों के कार्यक्रम के बारे में ही जानकारी दी है। एक अधिकारी ने बताया है कि इंडियन प्रीमियर लीग  के 12वें संस्करण में होने वाले सभी मैचों की तारीख की घोषणा सोमवार को मुंबई में होने वाली प्रशासकों की समिति  की बैठक के बाद की जा सकती है। इस बैठक में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद के चेयरमैन शशांक मनोहर भी मौजूद होंगे। बताया जा रहा है कि आईपीएल के सीओओ और उनकी टीम बहुत मेहनत कर रहे हैं और यह उनके ही प्रयास का नतीजा है कि इस साल बीसीसीआई टूर्नामेंट के पूरे सीजन का आयोजन भारत में कराने में सफल हो रही है।

गौरतलब है कि इस साल भारत मे लोकसभा चुनाव भी है और अगर पहले की बात की जाए तो जब भी देश में लोकसभा चुनाव हुए है तब सुरक्षा कारणों की वजह से आईपीएल टूर्नामेंट के पूरे सीजन का आयोजन भारत के बाहर होता रहा है। दरअसल जिस तरह से देश में लोकसभा चुनाव के दौरान नेताओं को सुरक्षा दी जाती है तो यही सारे सुरक्षा के कड़े इंतेजाम आईपीएल के मैंचों के लिए भी करने पड़ते है, अब ऐसे मे दो जगह सुरक्षा दे पाना मुशकिल हो जाता है।

पर अगर इस साल लोकसभा चुनाव और आईपीएल एक साथ होते है तो यह अपने आप में एक बहुत बड़ी बात होगी। वही बात करें इस बार के होने जा रहे आईपीएल की तो पहले मुकाबले में पिछले साल की विजेता चेन्नई सुपर किंग्स अपने घरेलू मैदान पर रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु से भिड़ेगी।

यदि आप पत्रकारिता जगत से जुड़ना चाहते है तो, जुड़िए हमारे मीडिया इंस्टीट्यू