अमर भारती : कौन सा हादसा कब हो जाए ये किसी को नहीं पता होता। महाराष्ट्र में मुंबई के छत्रपति शिवाजी महाराज टर्मिनस (सीएसटी) रेलवे स्टेशन के नजदीक एक बड़ा और बेहद दर्दनाक हादसा हुआ है। दरअसल मंबई के सीएसटी रेलवे स्टेशन के पास के फुटओवर ब्रिज का आधा हिस्सा अचानक से गि गया। इस हादसे में कई परिवारों ने अपनों को खो दिया कई लोगों ने अपने दोस्तों, भाईयों को खो दिया। यह हादसा वीरवार के रात करीब 7.30 बजे के आस पास हुआ। सूत्रों के मुताबिक इस बड़े हादसे में करीब पांच लोगों की मौत की खबर है और 35 लोग घायल हुए हैं।

यह 40 साल पुराना फुटओवर ब्रिज मुंबई महानगरपालिका के द्वारा बनाया गया है। इस पुल के जरिए सड़क को पार करके मंबई के सीएसटी स्टेशन जाया जाता है। मनाना जा रहा है कि जिस समय ये हादसा हुआ उस समय ब्रिज पर काफी लोगों की भीड़ मौजूद थी। वहीं, पुल के नीचे सड़क पर भी वाहनों की आवाजाही जारी थी। बताया जा रहा है कि रात के समय लोग अपने दफ्तरों से घर की ओर जा रहे थे। तभी ब्रिज का आधा हिस्सा गिर गया, जो लोग ब्रिज पर थे वे धड़ाम से नीचे गिर गए और मलबे के गुबार में दब गए। जिसके कारण कई लोगों की मौत हौ गई। जानकारी के मुतततबिक हादसे के बाद पुलिस और फायरब्रिगेड की टीम तत्काल मौके पर पहुंची हुई है। मलबे में दबे लोगों को सेंट जार्ज और जेजे अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

रेलवे मंत्रालय की ओर से कहा गया है कि ब्रिज बीएमसी के अंतर्गत आता है। हम घायलों की हर संभव सहायता कर रहे हैं। यह काफी दुर्भाग्यपूर्ण है कि ऐसे हादसों के बाद एख मुआवजों की प्रथा शुरू हो जाती है। यह काफी सोचने वाली बात है कि प्रशासन ऐसे हादसों के लिए पहले से कोई सशक्त तौयारियां क्यों नहीं करके रखता ।

यदि आप पत्रकारिता जगत से जुड़ना चाहते है तो, जुड़िए हमारे मीडिया इंस्टीट्यू