अमर भारती : लोकसभा चुनावों के तारिखों के एलान के बाद देश के राजनीति में गहमागहमी काफी तेज होती दिखाई पड़ रही है। कहीं चुनावों के तारिखों पर सवाल खड़े किए जा रहे हैं। कांग्रेस पार्टी ने भी लोकसभा चुनाव को लेकर अपनी तौयारियां कर ली है। गुजरात के गांधीनगर में कांग्रेस की रैली के दौरान कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने विरोधियों पर निशाना साधा। उन्होंने भाजपा का नाम लिए बिना पार्टी पर तीखे हमले किए। इस दौरान उन्होंने लोगों से अपील करते हुए कहा कि देश को बचाना आपके हाथ में है, आने वाले समय में सही फैसला लीजिए। हम सबको मिलकर देश को बचाना होगा।

प्रियंका ने कहा- इस देश की फितरत है…नफरत की हवाएं प्रेम और करुणा में बदलेंगी, ये आवाज यहां से उठाइए। आने वाले दिनों में सही फैसले लीजिए, ये आपका देश है, आपने बनाया है, किसानों ने बनाया है, बहनों ने बनाया है, नौजवानों ने इसे बनाया है। देश की हिफाजत सिर्फ आप लोग कर सकते हैं। अपनी जिम्मेदारी को समझिए। ये आजादी की लड़ाई से कम नहीं है। हमारी प्रतिभा खत्म की जा रही है।


उन्होंने कहा, हमारे संस्थान बर्बाद किए जा रहे हैं। जहां भी आप देखें, नफरत फैलाई जा रही है। हमें मिलकर देश को बचाना होगा। इसके लिए काम करें और एक साथ आगे बढ़ें, आज जो कुछ देश में हो रहा है उससे दुख होता है। मैं दिल से कहना चाहती हूं कि इससे बड़ी कोई देशभक्ति नहीं है कि आप जागरूक बनें। आपकी जागरुकता एक हथियार है। आपको सोचना है कि यह चुनाव है और अपना भविष्य चुनने जा रहे हैं। चुनाव में फिजूल के मुद्दे नहीं उठने चाहिए, जरूरी मुद्दे किसान, नौकरी, महिला सुरक्षा हैं। ये चुनावी मुद्दा है। जो आपके सामने बड़ी- बड़ी बातें और वादे करते हैं, उनसे पूछिए कि हर साल 2 करोड़ रोजगार देने का जो वादा कहां गया।

यदि आप पत्रकारिता जगत से जुड़ना चाहते है तो, जुड़िए हमारे मीडिया इंस्टीट्यू

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here