अमर भारती : कर्नाटक के कलबुर्गी में पीएम मोदी ने योजनाओं के शिलान्यास और लोकार्पण के बाद आयोजित रैली को संबोधित करचते हुए राज्य की कांग्रेस और जेडीएस सरकार पर जमकर हमला बोला। पीएम मोदी ने कहा कि 56 इंच का नाम सुनते ही कांग्रेस की नींद उड़ जाती है। पीएम ने कहा कर्नाटक की जनता की पीठ में छुरा भोंक कर कांग्रेस सत्ता में पहुंची है और यहां के सीएम रिमोट से चलते हैं। जनसभा को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि कर्नाटक के लिए 1000 करोड़ की परियोजनाओं का शिलान्यास हुआ है। पहले रायचूर में सिर्फ ढाई एकड़ में जो पेट्रोल डिपो फैला था वो अब 56 एकड़ से ज्यादा जमीन पर बनाया जा रहा है। 56 शब्द सुनते ही कांग्रेस वालों की नींद खराब हो जाती है।

उन्होंने कहा कि पिछली बार चुनाव के दौरान आपके बीच आया था। तब आपसे कहा था कि सामान्य जनों के विकास में कोई कसर नहीं छोडूंगा। जबसे आपने प्रधानसेवक को दायित्व सौंपा है तब से केंद्र सरकार कर्नाटक के लिए कई काम कर रही है।

पीएम ने कहा कि विपक्ष के लोग एकजुट हो रहे हैं मोदी को हटाने के लिए और मोदी मेहनत कर रहा है आतंकवाद को हटाने के लिए।

हमने सीधे खाते में राशि भेजने की योजना बनाई, लेकिन यहां की कांग्रेस-जेडीएस गठबंधन सरकार ने किसानों की सूची अबतक नहीं भेजी। इस कारण राज्य के लाखों किसान योजनाओं से वंचित हैं। कर्नाटक का कोई भी किसान इन किसान विरोधी लोगों को माफ नहीं करेगा।

पीएम ने कहा मैं उन्हें कहना चाहता हूं कि अगर किसानों के हक के बीच में वे दीवार बनकर खड़े रहे तो किसान उन्हें ध्वस्त कर देंगे। यही वंशवाद करने वाले महामिलावट के लोगों की मंशा है। वे गरीबों के वोट ले जाने के बाद उन्हें भूल जाते हैं।

उन्होंने कहा कि कर्नाटक सरकार ने कर्जमाफी के नाम पर वोट मांगे थे। उन्होंने कहा था कि किसानों का कर्ज माफ करेंगे। लेकिन उन्होंने जनता को मूर्ख बनाया, अब ऐसे खिलाड़ियों का हिसाब बराबर करने का मौका आ गया है। यह किसानों तक लाभ पहुंचाने में अड़ंगे डाल रहे हैं। वे यह इसलिए नहीं कर रहे क्योंकि इसमें बिचौलियों का लाभ नहीं है।

पीएम मोदी ने कर्नाटक में लगभग एक हजार करोड़ रुपये की परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास किया।

पीएम ने ऊर्जा, स्वास्थ्य और शिक्षा जैसे विभिन्न क्षेत्रों की विकास परियोजनाओं का शुभारंभ किया।

उन्होंने यहां ईएसआईसी हॉस्पिटल एंड मेडिकल कॉलेज, बेंगलुरु भी लोगों की सेवा में समर्पित किया।

पीएम ने हुबली में एक अस्पताल के सुपर स्पेशिएलिटी ब्लॉक भी समर्पित किया।

पीएम ने बीपीसीएल डिपो के रायचूर से कलबुर्गी तक योजना का शिलान्यास किया।

यदि आप पत्रकारिता जगत से जुड़ना चाहते है तो, जुड़िए हमारे मीडिया इंस्टीट्यूट

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here