अमर भारती :  पुलवामा आतंकी हमले के बाद भारत ने पाकिस्तान को दिया मुंहतोड़ जवाब आज सुबह भारतीय वायुसेना ने नियंत्रण रेखा (LOC) पार कर आतंकियों के कई कैंपों को ध्वस्त कर दिया है। इससे परेशान होकर पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने इस्लामाबाद में आपातकालीन बैठक बुलाई है। इस बैठक में सुरक्षा हालात पर चर्चा होने के साथ-साथ भारत के खिलाफ कोई रणनीति भी बनाई जा सकती है।

सूत्रों के हवाले से बताया गया है, कि भारतीय वायुसेना के 12 विमान मिराज 2000 ने घटना को अंजाम देने के लिए हिस्सा लिया। विमानों ने आतंकी कैंपों पर एक हजार किलोग्राम के बम गिराए,जिसमें आतंकी कैंप पूरी तरह से ध्वस्त हो गए हैं। घटना को अंजाम देने के बाद भारतीय वायुसेना सुरक्षित वापस आई बता दें मसूद अजहर आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद का संस्थापक है।

जैश-ए संगठन ने पुलवामा आतंकी हमले की जिम्मेदारी ली थी। इस हमले में 40 भारतीय जवान शहीद हो गए थे। जिससे पूरे देश में दुख का माहोल था साथ ही पाकिस्तान से बदला लेने की मांग तेज हो गई थी। देशभर में कई जगहों पर मसूद अजहर की तस्वीरें और पुतले जलाए गए। इस हमले के बाद देशभर के लोग गुस्से में थे।

भारत सरकार ने पाकिस्तान को निर्यात होने वाले सामान पर बेसिक कस्टम ड्यूटी को 200 फीसदी तक बढ़ा दिया था। इससे पहले भारत ने पाकिस्तान से मोस्ट फेवर्ड नेशन का दर्जा भी वापस ले लिया था। वहीं दूसरी ओर पाकिस्तान सेना के प्रवक्ता मेजर जनरल आसिफ गफूर ने आज सुबह ट्वीट कर ये बताया कि मुजफ्फराबाद सेक्टर में भारतीय विमानों ने घुसपैठ की कोशिश की, जिसके बाद पाकिस्तानी सेना ने त्वरित कार्रवाई की और वो भागने लगे। उन्होंने भागते हुए बालाकोट के पास कुछ बम भी गिराए। इसमें कोई हताहत नहीं हुआ है।

यदि आप पत्रकारिता जगत से जुड़ना चाहते है तो, जुड़िए हमारे मीडिया इंस्टीट्यूट

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here