अमर भारती : सोमवार का दिन कांग्रेस पार्टी के लिए काफी अहम माना जा रहा है। कांग्रेस पार्टी के उत्तर प्रदेश की प्रभारी प्रियंका गांधी वाड्रा, कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी व ज्योतिरादित्य सिंधिया के साथ कुछ देर में लखनऊ पहुंचने वाली हैं। बताया जा रहा है कि है एयरपोर्ट पर उनके स्वागत के लिए कांग्रेस के कई वरिष्ठ नेता व सेवा दल के लोग पहुंच चुके हैं। सत्रों के मुताबिक इस समय एयरपोर्ट पर उनके स्वागत के लिए राजीव शुक्ला, प्रमोद तिवारी व अजय कपूर सहित कई बड़े कांग्रेस नेता पहुंच चुके हैं।

कांग्रेस पार्टी की महासचिव के लखनऊ पहुंचने से पहले राजनीतिक प्रतिक्रियाओं का दौर शुरू होता दिख रहा है। प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री सिद्घार्थनाथ सिंह ने प्रियंका गांधी के इस रोड शो पर कहा है कि कांग्रेस के लोग इसे रोड शो कह रहे हैं पर भाजपा के लिए ये चोर मचाए शोर जैसी बात है।

उन्होंने कहा कि पूरा गांधी-वाड्रा परिवार भ्रष्टाचार के मामले में जमानत पर है। इसलिए यह रोड शो नहीं बल्कि ‘चोर शो’ कर सकते हैं। यूपी व लखनऊ के लोग इस शो में ऐसे लोगों का चेहरा देखेंगे जिन्होंने भारत के 12 लाख करोड़ रुपये लूट लिए हैं। सूत्रों के मुताबिक बताया जा रहा है कि कांग्रेस महासचिव प्रियंका वाड्रा दिल्ली से लखनऊ दोपहर 12 बजे चार्टर प्लेन के जरिए पहुंचने वाली है। उनका यह रोड शो कानपुर रोड से होते हुए, अवध हॉस्पिटल चौराहा, आलमबाग चौराहा, नत्था होटल तिराहा (चारबाग), हुसैनगंज, बर्लिंगटन चौराहा, ओडियन सिनेमा, कैसरबाग चौराहा व लालबाग, हजरतगंज तक पहुंचेगा।

प्रियंका गांधी वाड्रा, कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी व ज्योतिरादित्य सिंधिया के साथ हजरतगंज में जीपीओ पर महात्मा गांधी, सरदार वल्लभ भाई पटेल और डॉ. भीमराव आंबेडकर की प्रतिमाओं पर माल्यार्पण करेंगी फिर उनका यह रोड शो डीएसओ चौराहा, राजभवन के सामने से होते हुए वीवीआईपी गेस्ट हाउस, लालबहादुर शास्त्री मार्ग होते हुए प्रदेश कांग्रेस कमेटी मुख्यालय माल एवेन्यू तक पहुंचेगा।
यदि आप पत्रकारिता जगत से जुड़ना चाहते है तो, जुड़िए हमारे मीडिया इंस्टीट्यूट