अमर भारती : भारतीय टीम ने वेस्टपैक स्टेडियम में खेले जा रहे पांच मैचों की वनडे सीरीज के आखिरी मैच में न्यूजीलैंड को 253 रनों का लक्ष्य दिया है। टीम इंडिया वेलिंग्टन में जीत के साथ 4-1 से वनडे सीरीज हासिल करना चाहेगी।

भारत ने अपनी पारी के 49.5 ओवर में 252 रन बनाए। चौथे वनडे की तरह इस मैच में भी भारत की शुरुआत खराब रही, लेकिन अंबति रायडू (90) ने पांचवें विकेट के लिए विजय शंकर (45) के साथ 98 रनों की महत्वपूर्ण साझेदारी करते हुए मेहमान टीम को सम्माजनक स्कोर तक पहुंचाया। न्यूजीलैंड के लिए मैट हेनरी ने चार और ट्रेंट बोल्ट ने तीन विकेट लिए। जेम्स नीशाम को एक विकेट मिलाय़

न्यूजीलैंड के खिलाफ टीम इंडिया पांच मैचों की वनडे सीरीज में 3-1 से अजेय बढ़त बनाए हुए है। भारतीय टीम की कमान फिलहाल रोहित शर्मा के ही हाथों में है। धोनी को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज में ‘मैन ऑफ द सीरीज’ चुना गया था।

बता दें की भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा ने रविवार को वेस्टपैक स्टेडियम में खेले जा रहे पांच मैचों की वनडे सीरीज के आखिरी मैच में न्यूजीलैंड के खिलाफ टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया था।

इस मैच के लिए महेंद्र सिंह धोनी की भारतीय टीम में वापसी हुई है। वह पिछले दो मैचों में मांसपेशियों में खिंचाव के कारण नहीं खेले थे। दिनेश कार्तिक को बाहर जाना पड़ा है। इसके अलावा भारत ने दो और बदलाव किए हैं। कुलदीप यादव और खलील अहमद के स्थान पर विजय शंकर तथा मोहम्मद शमी को अंतिम-11 में शामिल किया गया थे।

न्यूजीलैंड ने अपनी पिछले मैच की विजयी टीम में सिर्फ एक बदलाव किया है। मार्टिन गप्टिल के स्थान पर कोलिन मुनरो को टीम में जगह मिली है। गप्टिल चोट के कारण यह मैच नहीं खेल रहे हैं।

यदि आप पत्रकारिता जगत से जुड़ना चाहते है तो, जुड़िए हमारे मीडिया इंस्टीट्यूट