अमर भारती : कलकत्ता साउथ क्लब में खेले जा रहे डेविस कप वर्ल्ड ग्रुप क्वालिफायर मुकाबले में इटली ने भारत को 3-1 से हरा दिया। इसके साथ ही भारत डेविस कप से बाहर हो गया। भारतीय टीम अब वापस एशिया और ओशिनिया जोन में लोटेगी। इस क्वालिफायर राउंड में शुक्रवार को भारत अपने दोनों मैचों में हार के साथ 0-2 से पीछे था।

शनिवार को इटली के टेनिस खिलाड़ी आंद्रेस सेप्पी ने एकल वर्ग में प्रजनेश गुणेश्वरन को मात देकर टीम को 3-1 से जीत दिला दी। शुक्रवार को पहले मैच में इटली के सेप्पी ने भारत के दूसरे सर्वोच्च रैंकिंग वाले खिलाड़ी रामकुमार को 6-4, 6-2 से हराया। इसके बाद दूसरे मुकाबले में माटेओ बेरेटीनी ने शीर्ष वरीय एकल खिलाड़ी प्रजनेश को 6-4, 6-3 से मात दी।

शनिवार को युगल वर्ग के मुकाबले में रोहन बोपन्ना और दिविज शरण ने अपना मैच जीतकर भारत का स्कोर 1-2 कर वापसी की उम्मीद जगाई थी। उन्होंने माटेओ बेरेटीनी और सिमोने बोलेली की जोड़ी को 4-6, 6-3, 6-4 से हराया। अगर प्रजनेश अपना मुकाबला जीत लेते तो स्कोर 2-2 से बराबर हो जाता और फिर फाइनल मुकाबले में जीत की उम्मीद रहती।

प्रजनेश और सेप्पी के मुकाबले के बाद रामकुमार रामनाथन तथा माटेओ बेरेटीनी के बीच फाइनल मुकाबला होना था। इटली पहले ही 3-1 की अजेय बढ़त ले चुका था, इसलिए यह आखिरी मैच रद्द कर दिया गया।

यदि आप पत्रकारिता जगत से जुड़ना चाहते है तो, जुड़िए हमारे मीडिया इंस्टीट्यूट

Comments are closed.