अमर भारती : एक बार फिर ढोंगी बाबा से जूड़ा मामला सामने आया है। बिहार के सुपौल जिले में एक और कलयुगी बाबा बेनकाब हो गया। जो धर्म की आड़ लेकर महिलाओं के साथ यौन शोषण की घटनाओं को अंजाम दे रहा था। आरोपी बाबा को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। पकड़ा गया बाबा कबीरपंथ से जुड़ा हैं। जिसकी पहचान बाबा मनमोहन के रूप में हुई है।

बाबा को एक साथ दो बहनों के साथ कई दिनों तक बलात्कार करने के इल्जाम में गिरफ्तार किया गया है। मामला सुपौल के मरौना थाना क्षेत्र का है। आरोपी बाबा पंचबेटा गांव का निवासी है। भारत और नेपाल में उसके आश्रम होना बताया जा रहा है। सुपौल के पुलिस अधीक्षक मृत्युंजय कुमार चौधरी इस संबंध में जानकारी देते हुए बताया कि बाबा मनमोहन विश्व कबीर विचार मंच से जुड़ा है।

जिसके खिलाफ मधुबनी जिले की दो बहनों ने सुपौल महिला थाने में आकर शिकायत दर्ज कराई कि उसने लंबे समय तक उन दोनों के साथ शारीरिक संबंध बनाए। उनका यौन शोषण किया। एसपी के मुताबिक दोनों बहनों की शिकायत को गंभीरता से लेते हुए महिला थाना पुलिस ने फौरन मुकदमा दर्ज कर लिया।

इसके बाद पुलिस ने आगे की कार्रवाई को अंजाम देते हुए मधुबनी जिले में दबिश देकर आरोपी बाबा मनमोहन को गिरफ्तार कर लिया हैं। अदालती कार्रवाई के बाद पुलिस आरोपी को सुपौल ले आई। और आरोपी बाबा से पूछताछ की जा रही है।

यदि आप पत्रकारिता जगत से जुड़ना चाहते है तो, जुड़िए हमारे मीडिया इंस्टीट्यूट