अमर भारती : खेल मंत्री राज्यवर्धन राठौड़ ने खेलो इंडिया मुहिम के अंतर्गत ‘5 मिनट और’ चैलेंज लांच किया है। इसी दौरान उन्होंने दोनों हाथों से टेबल टेनिस भी खेला। ओलंपिक खेलों की निशानेबाजी स्पर्धा में रजत पदक जीतने वाले राठौड़ ने भारत के शीर्ष खिलाड़ियों और कलाकारों से बचपन की वो बातें साझा करने का अनुरोध किया जब वे अपने माता-पिता से पांच मिनट अतिरिक्त खेलने देने की मांग करते थे।

उन्होंने बचपन की यादें साझा करने के लिए विराट कोहली, साइना नेहवाल, दीपिका पादुकोण और सलमान खान को टैग किया। राठौड़ ने ट्विटर पर वीडियो संदेश में कहा, याद कीजिए.. जब हम बचपन में खेलते थे तो उसी समय हमारे माता-पिता हमें होमवर्क के बारे में याद दिलाते थे और हम कहते थे ‘बस पांच मिनट और।’

उन्होंने कहा, तब हमारे लिए बोलने के लिए कोई नहीं होता था। लेकिन अब हम बोल सकते हैं। इसलिए क्यों न हम सभी देश के सभी बच्चों के लिए बोलें और कहें ‘उन्हें खेलने दीजिए’ पांच मिनट और खेलो इंडिया। क्यों नहीं आप अपनी पांच मिनट और की कहानी साझा करते। वर्ष 2017 में राठौड़ ने वर्कआउट का वीडियो साझा कर खिलाड़ियों और फिल्मी हस्तियों को चुनौती दी थी।

खेलों इंडिया यूथ गेम्स 2019 आधिकारिक रूप से बुधवार को पुणे में शुरू होंगे। इन खेलों में चैम्पियन निशानेबाज मनु भाकेर और सौरभ चौधरी, विश्व कैडेट चैम्पियन पहलवान अंशु और सोनम, ओलंपियन एथलीट जिस्ना मैथ्यू, युवा ओलंपिक खेलों के स्वर्ण पदकधारी भारोत्तोलक जेरेमी लालिरनुगा, उभरती हुई टेनिस खिलाड़ी महक जैन और स्टार तैराक श्री हरि नटराज भाग लेंगे। ये खिलाड़ी 18 विभिन्न स्पर्धाओं में शिरकत करेंगे जिसमें से छह टीम स्पर्धाएं हैं।

यदि आप पत्रकारिता जगत से जुड़ना चाहते है तो, जुड़िए हमारे मीडिया इंस्टीट्यूट

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here