अमर भारती : पेरिस शहर दुनियाभर में अपनी स्टाइलिश और बोल्ड लाइफस्टाइल के लिए मशहूर है। पेरिस में खुला एक ‘न्यूड रेस्टोरेंट’ इन दिनों चर्चा का विषय बना हुआ है। न सिर्फ टूरिस्ट बल्कि शहर के नामचीन लोग इसमें जाने को लेकर काफी उत्साहित हैं।

इस महीने के शुरुआत में खुले रेस्टोरेंट का नाम है ‘O’naturel’है। इसकी खास बात ये है कि इसमें घुसने से पहले आपको अपने कपड़े बाहर उतारने पड़ते हैं। हालांकि न्यूड रेस्टोरेंट का कॉन्सेप्ट पुराना है और लंदन, टोक्यो जैसे शहरों में भी इस तरह रेस्टोरेंट हैं। लेकिन यह पेरिस शहर का इस तरह का पहला ऐसा रेस्टोरेंट है।

बता दे, दुनिया का पहला न्यूडिस्ट रेस्टोरेंट इसी साल फरवरी महीने में बंद होने वाला है। अगर आपका इस रेस्टोरेंट जाने का सपना रहा है तो फिर ये सपना अधूरा ही रह जाएगा। रेस्टोरेंट बंद होने की वजह और भी ज्यादा हैरान करने वाली है। यह न्यूडिस्ट रेस्टोरेंट ग्राहकों की कमी के चलते बंद होने जा रहा है।

पैरिस में O’naturel रेस्टोरेंट को 2016 में दो जुड़वां भाइयों माइक और स्टीफेन साडा ने खोला था ताकि खाने की मेज पर लोगों के बीच इंटिमेसी बढ़ सके। इस रेस्टोरेंट में लोगों को बिल्कुल अनोखा नेकेड एक्सपीरियंस देने का दावा किया गया था।

इस रेस्टोरेंट का मकसद था कि पूरे साल प्रकृतिवादियों को नग्न होकर डाइन करने का मौका मिलता रहे क्योंकि न्यूडिस्ट बीच पर लोग केवल गर्मी में ही जुटते हैं।

रेस्टोरेंट विजिट करने वाले लोगों का कहना है कि यह बहुत ही यादगार अनुभव था।इसी बीच रेस्टोरेंट के वेटर्स कपड़ों में नजर आने लगे हैं जिसे लोगों ने न्यूडिस्ट रेस्टोरेंट की परिभाषा के विपरीत बताते हुए आपत्ति जताई है।

अनोखा अनुभव देने वाला यह रेस्टोरेंट जून 2016 से लेकर अब तक तीन सालों के लिए खुला रहा।

यदि आप पत्रकारिता जगत से जुड़ना चाहते है तो, जुड़िए हमारे मीडिया इंस्टीट्यूट

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here