अमर भारती : अमेरिका से एक अजीब घटना सामने आई है जिसे जानकर आप दंग रह जाएंगे। दरअसल अमेरिका के टेक्सास में ट्रांसजेंडर पुरुष के साथ कुछ ऐसा हुआ जिसकी उसने कभी कल्पना भी नहीं की थी। इन ट्रांसजेंडर कपल विली सिंपसन और स्टीफन गैथ की कहानी के बारे में जानकर आप हैरान हो जाएंगे।

दरअसल इन दोनों के साथ कुछ ऐसा हुआ जिसके बारे में इन्होंने सपने में भी नहीं सोचा था।  विली ने बताया कि उन्हें नहीं लगता था कि वह कभी प्रेग्नेंट हो सकते हैं, क्योंकि वह पिछले 7 सालों से टेस्टोस्टरोन ले रहे थे। लेकिन, विली अचानक प्रेग्नेंट हो गए। दरअसल ट्रांसजेंडर विली महिला से पुरुष में ट्रांसफॉर्म होने की कोशिश कर रहे थे। वह लगातार टेस्टोस्टेरोन ले रहे हैं, मगर वह इस दौरान प्रेग्नेंट हो गए।

टेस्टोस्टरोन एक बेहद जरूरी मेल हार्मोन है। आपको बता दें कि टेस्टोस्टरोन का स्तर यौवन के दौरान बढ़ता है और युवावस्था के दौरान अधिक होता है। 30 साल की उम्र के बाद किसी पुरुष के टेस्टोस्टरोन के स्तर में हर साल थोड़ी गिरावट होना सामान्य बात होती है। टेस्टोस्टरोन का स्तर शरीर में प्रजनन प्रणाली और कामुकता से लेकर मांसपेशियों और बोन डेंसिटी तक सभी को प्रभावित करता है।

हालांकि, बच्चे को जन्म देने को लेकर ट्रांसजेंडर कपल विली और स्टीफन के मन में कई प्रकार का डर पनप रहा था और दोनों बच्चे के जन्म के बाद बच्चे को एडॉप्शन के लिए देना चाहते थे पर अब विली का कहना है कि अब वह बच्चे की खुद परवरिश करेंगे और वे चाहते हैं कि उनके बच्चों को बराबर का सम्मान मिले।

 यदि आप पत्रकारिता जगत से जुड़ना चाहते है तो, जुड़िए हमारे मीडिया इंस्टीट्यूट

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here