अमर भारती : महाराष्ट्र के नागपुर में एक अजीबो गरीब मामले सामने आया है। दरअसल एक युवक ने चौरी की शिकायत करते हुए पुलिसकर्मी से मदद मांगी। पुलिसकर्मी उस युवक के शिकायत को सुन कर हैरान रह गए बताया जा रहा है कि युवक अपने खोए दिल को ढूंढने के लिए शिकायत दर्ज कराने आया था। एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि यह घटना हाल ही में नागपुर के एक पुलिस स्टेशन की है।

युवक ने थाने में कहा कि एक लड़की ने उसका दिल चुराया है और पुलिसकर्मी उसे वापस लाएं। वैसे आज तक पुलिस के पास सामान चोरी होने की बहुत सी घटनाएं आती थीं। लेकिन ऐसा मामला पहली बार सामने आया। इससे निपटने के लिए पुलिसकर्मियों ने अपने वरिष्ठ अधिकारियों से सलाह भी मांगी।

युवक के इस शिकायत पर वरिष्ठ अधिकारियों ने चर्चा की और अंत में कहा कि भारतीय दंड संहिता में ऐसी कोई धारा नहीं है जो इस तरह की शिकायत से संबंधित हो। पुलिस ने युवक से कहा कि उनके पास उसकी समस्या का कोई हल नहीं है और वह वापस चला जाए।

इस मामले के बारे में नागपुर के पुलिस कमिश्नर भूषण कुमार उपाध्याय ने बीते हफ्ते एक कार्यक्रम में कहा। इस कार्यक्रम में पुलिस विभाग चोरी हुए 82 लाख रुपये के सामान को उसके मालिक को लौटा रहा था। उपाध्याय ने कहा कि हम खोई हुई चीजें लौटाते हैं लेकिन कई बार हमें ऐसी शिकायतें भी मिलती हैं जिन्हें हम हल नहीं कर सकते।

यदि आप पत्रकारिता जगत से जुड़ना चाहते है तो, जुड़िए हमारे मीडिया इंस्टीट्यूट

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here