अमर भारती : गौरतलब है कि नए साल की शुरुआत होते ही चीनी टेक कंपनी शाओमी ने अपने स्मार्टफोन्स की कीमतों को धीरे-धीरे कम करना शुरू कर दिया था।

बता दे पहले Mi A2 फिर Redmi Note 5 Pro और अब Redmi Y2 को इनकी पुरानी कीमतों को सस्ता किया गया है। खुशी की बात है कि कंपनी ने Redmi Y2 को 3,000 रुपये डिस्काउंट के साथ बेचने का ऐलान किया है।

 

खबर है कीमत कम होने के बाद अब कस्टमर्स Redmi Y2 के 4GB रैम और 64GB मेमोरी वेरिएंट को 10,999 रुपये में खरीद सकते हैं। वैसे इसकी असल कीमत 13,999 रुपये है बताई जा रही है। आपको बता दें कि इसके शुरुआती वेरिएंट में 3GB रैम के साथ 32GB इंटरनल मेमोरी दी गई है और इसे आप 8,999 रुपये में ही खरीद सकते हैं।

Redmi Y2 को आप ONLNE ऐमेजॉन और Mi.com सहित ऑफलाइन स्टोर्स से खरीद भी सकते हैं। शाओमी इंडिया हेड और ग्लोबल वाइस प्रेसिडेंट मनु जैन के मुताबिक अभी दो और बड़े ऐलान बचे हैं जिनका ऐलान बहुत ही जल्द कर दिया जाएगा।

गौरतलब है कि Xiaomi Redmi Y2 भारत में पिछले साल ही लॉन्च हुआ था। कंपनी ने Y सिरीज सेल्फी आधारित स्मार्टफोन के लिए लाया था। इस स्मार्टफोन में 16 मेगापिक्सल सेल्फी कैमरा है और डुअल रियर कैमरा है।
स्पेसिफिकेशन्स की बात  करें तो इसमें क्वॉल्कॉम स्नैपड्रैगन 625 ऑक्टाकोर प्रोसेसर दिया गया है।बता दे इस स्मार्टफोन में 5.99 इंच की फुल एचजी डिस्प्ले है और इसकी बैटरी 3,080mAh की है। इसके रियर पैनल पर फिंगरप्रिंट स्कैनर दिया गया है और कनेक्टिविटी के लिए स्टैंडर्ड फीचर्स हैं।

इनमें डुअल सिम, 4G LTE, VoLTE सपोर्ट, वाईफाई, ब्लूटूथ और माइक्रो यूएसबी कनेक्टर शामिल हैं। इस स्मार्टफोन में सेल्फी कैमरा और आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस बेस्ड फेस अनलॉक फीचर भी दिया गया है।

यदि आप पत्रकारिता जगत से जुड़ना चाहते है तो, जुड़िए हमारे मीडिया इंस्टीट्यूट