अमर भारती : कैंसर जैसी बहुत बडी बीमारी को मात देकर इससे उबरने के बाद मनीषा कोइराला ने हाल ही में अपनी हील्ड नाम की एक किताब लॉन्च की है। बता दें, इस किताब के जरिए मनीषा कोइराला ने अपनी आपबीती और संघर्ष की कहानी बताई है।

खबर हैं, बॉलीवुड एक्ट्रेस रेखा भी मनीषा कोइराला की बुक ‘हील्ड (Healed)’ के लॉन्च में नजर आईं। हमेशा के जैसे अपने अंदाज से सब की दिल जीतने वाली रेखा की मनीषा कोइराला ने दिल खोलकर तारीफ और उनके जज्बे को सलाम किया।

A snippet from #Rekha’s address to the audience at the launch of #Healed @mkoirala @TajLandsEnd pic.twitter.com/CTWkXXZy3k

— Penguin India (@PenguinIndia) January 8, 2019

गौैरतलब है कि रेखा बहुत कम ही मौकों पर बोलना पसंद करती है, लेकिन जब वे बोलती हैं तो अपनी बातो से वो लोगों का दिल जीत लेती है।

बता दें मनीषा कोइराला को साल 2012 में ओवरियन कैंसर हुआ था। 48 वर्षीया मनीषा कोइराला ने ‘हील्ड’ में अपनी कैंसर से जंग और जिंदगी के अहम पड़ाव के बारे में जानकारी भी दी है। एक साल के इलाज के बाद वो इस गंभीर बीमारी से बाहर निकल पाईं है।

दरअसल, कैंसर की जंग जीतने के बाद मनीषा कोइराला ने किताब लिखी और अब उसके प्रमोशन में व्यस्त हैं। मनीषा ने कहा कि ‘यह बहुत दर्दनाक है कि किताब के प्रमोशन के दौरान वो सारी बातें मुझे दोबारा याद आ रही हैं। उन्हें फिर से याद करना कैंसर की यादें ताजा करने जैसा है।’

मनीषा ने बताया कि उनके मुश्किल वक्त में बॉलीवुड के कई सेलिब्रिटीज ने उनका साथ दिया। इनमें रेखा, अनुपम खेर, जैकी श्रॉफ, भाग्यश्री, महेश भट्ट, इम्तियाज अली और दीया मिर्जा शामिल हैं। मनीषा कोइराला ने नीलम कुमार के साथ मिलकर ये किताब लिखी है।

बता दें फिल्म ‘सौदागर’ से बॉलीवुड में डेब्यू किया था और उनका सॉन्ग ‘ईलू ईलू’ खूब लोकप्रिय भी हुआ था। उनकी वर्क फ्रंट की बात करें तो मनीषा कोइराला राजकुमार हिरानी की फिल्म संजू में नजर आई थीं। फिल्म में उन्होंने संजय दत्त की मां नरगिस का रोल निभाया था। फिल्म में नरगिस का किरदार छोटा था लेकिन उनकी एक्टिंग की सभी ने तारीफें की थीं।

यदि आप पत्रकारिता जगत से जुड़ना चाहते है तो, जुड़िए हमारे मीडिया इंस्टीट्यूट