अमर भारती : टीम इंडिया के कोच रवि शास्त्री को लगता है कि स्पिनर कुलदीप यादव का ऑस्ट्रेलियाई सरजमीं पर टेस्ट में शानदार प्रदर्शन रहा। यादव हमारे लिए आगामी वर्ल्ड कप में प्लेइंग इलेवन के लिए पहली पसंद है। उन्होंने सिडनी में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ ड्रॉ हुए चौथे टेस्ट की पहली पारी में पांच विकेट हासिल किए थे तभी भारतीय कोच ने कलाई के इस स्पिनर की तारीफों के पुल बांध दिये थे।

शास्त्री ने कहा, ‘कुलदीप वर्ल्ड कप के लिए पसंदीदा खिलाड़ियों की लिस्ट में आ गए हैं। वह शायद वर्ल्ड कप में खेलने वाली हर भारतीय प्लेइंग इलेवन में शामिल हो सकता है, क्योंकि उन्हें कलाई से स्पिन करने का फायदा मिलेगा। और हमें शायद अन्य दो अंगुली के स्पिनरों के बीच चुनने की जरूरत होगी क्योंकि कलाई के स्पिनर यादव सूची में है।

युवा विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत ने भी 350 रन बनाकर प्रभावित किया है और वह सर्वाधिक रन बनाने वाले खिलाड़ियों में दूसरे नंबर पर है पर भी हैं। हालांकि उन्हें ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड वनडे के लिए चुनी गई टीम में शामिल नहीं किया गया है। शास्त्री ने कहा कि पंत में मैच फिनिश करने की कला सीखने का विशेष काम है, जो वर्ल्ड कप के दौरान भारत के लिए काफी अहम होगा।

आपको बता दें कि सोमवार को भारतीय क्रिकेट टीम ने 72 साल के लंबे इंतजार को खत्म करते हुए ऑस्ट्रेलियाई सरजमीं पर पहली बार टेस्ट सीरीज जीतकर अपने क्रिकेट इतिहास रचा हैं। सिडनी क्रिकेट ग्राउंड पर चौथा और अंतिम टेस्ट मैच खराब मौसम और बारिश के कारण ड्रॉ हुआ था और इस तरह से भारत सीरीज 2-1 से अपने नाम करने में सफल रहा।

यदि आप पत्रकारिता जगत से जुड़ना चाहते है तो, जुड़िए हमारे मीडिया इंस्टीट्यूट

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here