अमर भारती : आगरा में एमएम गेट इलाके में मानव तस्करी न‍िरोधक सेल को सूचना म‍िली क‍ि यहां एक नाबाल‍िग की शादी हो रही है। ये खबर म‍िलते ही सोमवार रात को पुलिस वि‍वाह स्थल पर पहुंच गई। जैसे ही इसकी खबर दूल्हे के परिवार को लगी, वो सब वहां से फरार हो गए।

वहीं, दुल्हन दूल्हे के साथ फेरे लेने की ल‍िए अड़ गई और साथ ही दुहल्न ने माता-प‍िता के साथ लौटने से इन्कार कर द‍िया। लेकिन जब मानव तस्करी न‍िरोधक सेल ने लड़की से बाल‍िग होने के दस्तावेज पूछे तो वह बता नहीं पाई। तब पुल‍िस ने उसे आशा ज्योत‍ि केंद्र भेज द‍िया।

सोमवार की रात महफूज संस्था को नाबाल‍िग की शादी होने की सूचना म‍िली थी। संस्था ने पुल‍िस मुख्यालय को ट्वीट क‍िया तो वहां से स्थानीय अध‍िकार‍ियों को कार्रवाई के न‍िर्देश द‍िए गए। इसके बाद मानव तस्करी न‍िरोधक सेल मौके पर पहुंच गई।

दुल्हन के घर वाले फेरे की तैयारी कर रहे थे, तभी टीम मौके पर पहुंच गई। पुल‍िस को उसने खुद को बाल‍िग बताया लेक‍िन राशनकार्ड पर उसकी उम्र 16 साल थी। जैसे ही ये खबर दूल्हे के पर‍िवार को लगी, वह दूल्हे के साथ फरार हो गए।

अब मंगलवार को उसे बाल कल्याण सम‍ित‍ि के सामने पेश क‍िया जाएगा। वहां से आदेश के बाद उसका मेड‍िकल कराया जाएगा जिससे लड़की की सही उम्र का पता चलेगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here