अमर भारती : श्रीनगर में एक ही परिवार के 5 लोगों की दम घुटने के कारण मौत हुई हैं। बेमीना इलाके के मंसूर कॉलोनी में एक परिवार किराए के मकान में रहता था। मृतकों में दो बच्चे भी शामिल हैं।

जम्मू कश्मीर फिलहाल ठंड की चपेट में है। आशंका जताई जा रही है कि घर में अंगीठी जलाकर परिवार के सभी सदस्य सो रहे थे। धुएं से निकली कोई जहरीली गैस मौत का कारण हो सकती है।

कश्मीर घाटी में शनिवार को बड़े पैमाने पर बर्फबारी हुई है। इसके चलते यहां काफी ठंड बढ रही है। मौसम विभाग ने कहा है कि जम्मू कश्मीर में पिछले 24 घंटों के दौरान मैदानी इलाकों में भारी बर्फबारी हुई है। भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) के एक अधिकारी ने कहा कि अगले 24 घंटों में रविवार सुबह तक और ज्यादा बर्फबारी होने के आसार हैं, जिसके बाद मौसम में सुधार होगा।

श्रीनगर में शुक्रवार को न्यूनतम तापमान शून्य से 1.3 डिग्री नीचे, पहलागम में शून्य से 2.8 डिग्री नीचे और गुलमर्ग में शून्य से 7.3 डिग्री सेल्सियस नीचे दर्ज हुआ है वहीं लेह में तापमान शून्य से आठ डिग्री नीचे और कारगिल में शून्य से 15.6 डिग्री सेल्सियस नीचे दर्ज हुआ। जम्मू शहर में रात का न्यूनतम तापमान 8.6 डिग्री, कटरा में 6.4 डिग्री, बटोटे में शून्य से 1.3 डिग्री नीचे, बनिहाल में 0.3 डिग्री और भदरवाह में शून्य से 0.2 डिग्री सेल्सियस नीचे दर्ज हुआ।

एक ही परिवार के 5 लोगों की मौत पर प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने ट्वीट कर गहरा दुख जताया है। महबूबा ने ट्वीट में लिखा, दम घुटने से हुई मौत की खबर सुनकर काफी दुख हुआ। मृतकों के परिजनों के लिए गहरी संवेदना है। आशा है की प्रशासन सभी मृतकों को जितनी जल्दी हो सके तंगधार पहुंचाने का इंतजाम करेगा।

यदि आप पत्रकारिता जगत से जुड़ना चाहते है तो, जुड़िए हमारे मीडिया इंस्टीट्यूट 

Comments are closed.