अमर भारती : दिल्ली मे मंगलवार के दिन का तापमान 7 डिग्री दर्ज किया गया। मौसम विभाग के द्वारा सोमवार को न्यूनतम और अधिकतम तापमान 3.8 डिग्री सेल्सियस और 22.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया था। दिल्लीवासियों को शीत लहर से थोड़ी राहत मिली और इसके साथ ही न्यूनतम तापमान 7 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। सोमवार रात तापमान 3.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया था।

इसके साथ ही मौसम विभाग ने मंगलवार को दिन में धूप निकलने और अधिकतम तापमान 22 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने का पूर्वानुमान लगाया था। अधिकारी ने बताया कि राष्ट्रीय राजधानी के कुछ इलाकों में शीत लहर चलना जारी रहेगी। सोमवार को न्यूनतम और अधिकतम तापमान 3.8 डिग्री सेल्सियस और 22.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया था।

मौसम विभाग ने दी हिमाचल में बारिश और बर्फबारी की चेतावनी

हिमाचल प्रदेश के अधिकतर इलाकों में शुक्रवार और शनिवार को भारी बारिश और बर्फबारी की चेतावनी जारी की है साथ ही शिमला में मौसम विभाग के निदेशक मनमोहन सिंह ने बताया कि पश्चिमी विक्षोभ के कारण शुक्रवार और शनिवार को उच्च, मध्य और निचले पर्वतीय क्षेत्र तथा मैदानी इलाकों में भारी बारिश और बर्फबारी की संभावना है। निदेशक ने संबंधित अधिकारियों को तैयार रहने की हिदायत दी क्योंकि भारी बारिश और बर्फबारी से सड़कें जाम हो सकती हैं तथा भूस्खलन भी आ सकता है।

दिल्लीवासियों को ठंड से राहत तो मिली लेकिन प्रदूषण से नहीं

दिल्लीवासियों को साल 2019 का स्वागत प्रदूषण के बीच ही करना पड़ा। दिल्ली की वायु गुणवत्ता ‘बहुत खराब’ और ‘गंभीर’ श्रेणी में रही। गाजियाबाद और नोएडा में वायु गुणवत्ता गंभीर रही। जबकि फरीदाबाद और गुरुग्राम में प्रदूषण का स्तर ‘बहुत खराब’ श्रेणी में रहा। दिल्लीवालो को ठंड से तो राहत मिली लेकिन प्रदूषण श्रेणी कई इलाको में प्रदूषण का स्तर काफी खराब रहा।

यदि आप पत्रकारिता जगत से जुड़ना चाहते है तो, जुड़िए हमारे मीडिया इंस्टीट्यूट से: 

2 COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here