अमर भारती : बॉलीवुड अभिनेता और संवाद लेखक कादर खान की तबियत पिछले कुछ दिनों से खराब चल रही है उनकी गंभीर बीमारी से जुड़ी खबरें लगातार सामने आ रही  है। इसी के चलते कादर खान के मौत की ख़बरें सोशल मीड‍िया पर वायरल हो रही हैं। हाल ही एक इंटरव्यू में कादर खान के बेटे ने पिता की बीमारी और हेल्थ को लेकर बयान दिया है।

दरअसल , कादर खान के बेटे सरफऱाज से कादर खान की मौत के बारे में बात किए जाने पर उनके बेटे सरफराज ने  कहा, “ये बातें फर्जी हैं और सिर्फ अफवाह भर हैं, मेरे पिता अस्पताल में हैं।”  कादर खान को सांस लेने में तकलीफ है। डॉक्टर्स ने उन्हें रेगुलर वेंटीलेटर से हटाकर BiPAP वेंटिलेटर पर रखा है।

आपको बता दे, कि कादर खान की मौत की खबरें सबसे पहले ऑल इंडिया रेडियो के आधिकारिक ट्विटर हैंडल से भी आई थीं। एआईआर के ट्वीट के बाद कुछ मीडिया संस्थानों ने भी मौत की खबर चला दी, लेकिन वो अफवाह थी।

दरअसल बॉलीवुड के मशहूर एक्टर और संवाद लेखक कादर खान की हालत खराब है और फिलहाल वो कनाडा में हैं। कादर खान की सेहत की सलामती के लिए पिछले दिनों अम‍िताभ बच्चन ने भी ट्वीट किया था। अमिताभ ने कादर खान के साथ दो और दो पांच, मुकद्दर का सिकंदर, मि. नटवरलाल, सुहाग, कूली और शहंशाह में काम किया है।

कादर खान हरफनमौला कलाकार हैं और इससे पहले भी कादर खान के मौत की झूठी खबर फैल चुकी है। इस बात पर खुद कादर खान को सामने आकर कहना पड़ा था कि मैं मरा नहीं जिंदा हूं।

कादर कॉमेडी रोल्स के लिए काफी पसंद किए गए। खासतौर पर उनकी और गोविंदा की जोड़ी को परदे पर काफी पसंद किया गया। इसके अलावा उन्होंने खलनायक और तमाम चरित्र भूमिकाएं भी कीं। उन्होंने कई फिल्मों के मशहूर संवाद भी लिखे।  पिछले कुछ समय से कादर अस्वस्थ चल रहे हैं जिस कारण उन्होंने फिल्मों से पूरी तरह दूरी बना ली है।

यदि आप पत्रकारिता जगत से जुड़ना चाहते है तो, जुड़िए हमारे मीडिया इंस्टीट्यूट से: