अमर भारती : भारतीय टीम के स्टार बल्लेबाज और ‘हिटमैन’ रोहित शर्मा ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ नए साल पर 3 जनवरी से सिडनी में शुरू हो रहे आखिरी और निर्णायक टेस्ट मैच में नहीं खेलेंगे। मेलबर्न में खेले गए बॉक्सिंग डे टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया को हराकर सीरीज में बढ़त बना ली। इसके कुछ घंटों बाद ही स्टार क्रिकेटर रोहित शर्मा के लिए एक और बड़ी खुशखबरी मिली कि उनके घर एक नन्ही परी आई है। रोहित ने मुंबई के लिए फ्लाइट पकड़ी और वह घर के लिए रवाना हो गए।

बता दें कि रोहित शर्मा की पत्नी रितिका सजदेह ने बेबी गर्ल को जन्म दिया है, जिसे देखने के लिए रोहित सिडनी एयरपोर्ट से भारत के लिए रवाना हो गए हैं। गौरतलब है कि टीम इंडिया ने रविवार को ऑस्ट्रेलिया को बॉक्सिंग-डे टेस्ट में 137 रन से मात देकर इतिहास रचा था। इस मुकाबले में रोहित शर्मा ने भी 63 रनों की अच्छी पारी खेली थी, लेकिन चौथे मैच में वह अपना प्रदर्शन जारी नहीं रख पाएंगे।

टीम से जुड़े एक खुफिया सूत्र के मुताबिक, ‘बच्चे की डीलिवरी के वक्त रोहित शर्मा का भारत रहना सही रहेगा। तकनीकि तौर पर वह टीम को काफी मजबूत बनाते हैं और बल्लेबाजी में भी संतुलन दिखता है। लेकिन जो उसका इंतजार कर रहा है, वो इससे कहीं ज्यादा अहम है।’

हालांकि रोहित शर्मा 8 जनवरी को होने वाले एकदिवसीय मुकाबले में एक बार फिर टीम के साथ जुड़ सकते हैं। रोहित शर्मा के साथ टीम इंडिया का बल्लेबाजी क्रम ज्यादा मजबूत दिखाई पड़ता है।

अब कप्तान विराट कोहली रोहित शर्मा की गैर मौजूदगी में  ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या को मौका दे सकते हैं, जो हाल ही में रिकवरी पूरी कर ऑस्ट्रेलिया पहुंचे हैं। हालांकि भारतीय टीम के पास रोहित की गैर मौजूदगी में रविंद्र जडेजा के साथ एक और स्पिन गेंदबाज खिलाने का भी विकल्प है। ऐसे में अश्विन-कुलदीप में से किसी एक को मौका दिया जा सकता है।

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चौथा और आखिरी टेस्ट मैच सिडनी में 3 जनवरी से होगा। टीम इंडिया अगर यह टेस्ट मैच ड्रॉ भी करा लेती है, तो वह 71 साल में पहले बार ऑस्ट्रेलिया की धरती पर कोई टेस्ट सीरीज जीतने का रिकॉर्ड बना लेगी।

यदि आप पत्रकारिता जगत से जुड़ना चाहते है तो, जुड़िए हमारे मीडिया इंस्टीट्यूट से: