अमर भारती : मिस्र में बंदर के साथ ‘बुरा व्यवहार’ करनेवाली महिला को कड़ी सजा सुनाई गई है। वहां के एक कोर्ट ने बंदर के साथ कथित रूप से छेड़छाड़ करनेवाली महिला को तीन साल की सजा दी है। खबरों के मुताबिक, महिला को बंदर का यौन शोषण करने की कोशिश की थी, जिसके बाद शुक्रवार को उसे सजा सुनाई गई।

इससे पहले अक्टूबर में एक वीडियो वायरल हो गया था जिसमें महिला को बंदर के अंगों को छूते हुए दिखाया गया था। ये मामला इजिप्ट का है। वीडियो वायरल होने के बाद महिला को गिरफ्तार कर लिया गया था और सार्वजनकि जगहों पर अश्लीलता फैलाने का आरोप लगाया गया था। शुक्रवार को 25 साल की महिला बस्मा अहमद को इजिप्ट की एक अदालत ने 3 साल जेल की सजा सुनाई गई।

90 सेकंड के वायरल वीडियो के मुताबिक, एक पेट शॉप में महिला बंदर के अंगों को टच कर रही है और हंसती हुई दिखाई देती है। कोर्ट में महिला ने अपना गुनाह स्वीकार किया, लेकिन कहा कि उसका इरादा ऐसा करने का नहीं था। महिला ने यह भी कहा कि एक दोस्त ने वीडियो रिकॉर्ड किया था और बिना उसकी जानकारी के इंटरनेट पर अपलोड कर दिया गया।

वायरल वीडियो ने कंजर्वेटिव मुस्लिम देश में बहस छेड़ दी थी। शुरुआत में महिला को 4 दिनों के लिए हिरासत में लिया गया था। लेकिन बाद में हिरासत 15 दिन तक कर दिया गया था। अधिकारियों ने ये भी कहा है कि महिला ने पहली बार अपराध नहीं किया है, बल्कि इससे पहले भी अनैतिकता के मामलों में उस पर आरोप लग चुके हैं।

वीडियो सामने आने के साथ लोग गुस्से में थे।

यदि आप पत्रकारिता जगत से जुड़ना चाहते है तोजुड़िए हमारे मीडिया इंस्टीट्यूट से

3 COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here