अमर भारती : सोशल मीडिया पर हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर के खिलाफ फेक न्यूज पोस्ट करने पर इंडियन नेशनल स्टूडेंट्स ऑर्गेनाइजेशन के छात्र नेता और आम आदमी पार्टी के दो कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार किया गया है। पुलिस ने भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के आईटी सेल की शिकायत के बाद यह कार्रवाई की।

हरियाणा के गुरुग्राम पुलिस की साइबर सेल ने एक शिकायत पर कार्रवाई करते हुए 3 लोगों को गिरफ्तार किया है। जिन पर आरोप है कि उन्होंने हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर के खिलाफ फेक न्यूज सोशल मीडिया पर पोस्ट की और उनके सम्मान को ठेस पहुंचाई। पुलिस ने मामले में जिन तीन लोगों को गिरफ्तार किया है उनमें इंडियन नेशनल स्टूडेंट्स ऑर्गेनाइजेशन के एक और आम आदमी पार्टी के दो कार्यकर्ता शामिल हैं। पुलिस ने इनकी गिरफ्तारी के बाद मामले की तफ्तीश भी शुरू कर दी है।

मनोहर लाल खट्टर के खिलाफ फेक न्यूज फैलाने के मामले में हरियाणा भाजपा के प्रवक्ता जवाहर यादव का कहना है। कि सोशल मीडिया पर राजनीतिक द्वेष के चलते इस तरह की गलत जानकारी पोस्ट की गई थी। जिसकी शिकायत शुक्रवार यानी 28 दिसम्बर को भारतीय जनता पार्टी  (बीजेपी) के आईटी सेल ने गुरुग्राम पुलिस से की थी।

बीजेपी आईटी सेल ने फेसबुक पर वायरल हो रही मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर की एक खबर को फेक बताया है। बीजेपी आईटी सेल का आरोप लगाया था कि सोशल मीडिया पर इस फेक न्यूज को फैलाकर मुख्यमंत्री मनोहर लाल की छवि को बिगाड़ने की कोशिश की जा रही है।

पुलिस ने शुक्रवार देर रात आम आदमी से जुड़े दो कार्यकर्ताओं को उनके घर पहुंच कर गिरफ्तार किया। इसके साथ ही INSO के स्टेट वाइस प्रेसिडेंट संदीप जाखड़ फिलहाल पुलिस इस मामले की जांच कर रही है। मामला हरियाण के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर से जुड़ा था। जिसके चलते ही गुरुग्राम पुलिस जल्दी से हरकत मे आई और आते ही कानूनी कार्रवाई की।

यदि आप पत्रकारिता जगत से जुड़ना चाहते है तो, जुड़िए हमारे मीडिया इंस्टीट्यूट से: 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here