अमर भारती :  इन दिनों उत्तर कोरिया के तानाशाह किम जोंग की तस्वीर काफी वायरल हो रही है। तस्वीर किम जोन के हाथों में बंदूक है, और सामने पड़ा है अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप का मृत शरीर। किम के पीछे लगे स्लोगन पर लिखा है, “द शो मस्ट गो ऑन।” यह दृश्य काफी हैरान करने वाला है, आपको बता दें कि यह मात्र एक आर्ट शो का दृश्य है। जिसका आयोजन दक्षिण कोरिया में हुआ है।

वहीं किम और ट्रंप के रूप में दिख रहे ये कलाकार महज पुतले हैं।  कोरियाई प्रयद्वीप पर हो रही राजनीति को दर्शाने वाले इस शो को कुछ लोग काफी पसंद कर रहे है। तो वहीं कुछ लोग ऐसे भी थे, जिन्हें यह शो पसंद नहीं आया। दुनिया के दो बड़े नेताओं को दर्शाने वाले इस शो का आयोजन दक्षिण कोरिया के कलाकार लिम यंग-सुन ने किया। दोनों नेताओं के बीच सिंगापुर में हुई वार्ता से पहले दोनों ही एक दूसरे को न केवल युद्ध की धमकी देते थे बल्कि निजी हमले करने से भी पीछे नहीं हटते थे।

परमाणु हथियारों पर दोनों देशों के रिश्ते कुछ ठीक नहीं चल रहे थे लेकिन इस वार्ता के बाद रिश्तों में सुधार हुआ है। इनकी वार्ता से पहले दुनिया की निगाहें इन दोनों पर ही थीं। शो में दिखाया गया कि किम और ट्रंप दोस्त हैं। बाद में दोनों के बीच पैसों को लेकर झगड़ा हो जाता है। इसके बाद किम को ट्रंप द्वारा अधिक ब्याज मांगे जाने पर गुस्सा आ जाता है और वह ट्रंप को गोली मार देते हैं।

यदि आप पत्रकारिता जगत से जुड़ना चाहते है तो, जुड़िए हमारे मीडिया इंस्टीट्यूट से: 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here