अमर भारती : बाजेपी को एक बड़ा झटका लगा है पश्चिम बंगाल में भाजपा के रथ यात्रा पर रोक लगा दी है। कलकत्ता हाई कोर्ट के चीफ जस्टिस की बेंच ने  बीजेपी के रथ यात्रा की अनुमति को रद्द कर दिया है। गुरुवार को एकल बेंच ने भाजपा को तीन रथ यात्रा की इजाजत दी थी। पर ममता सरकार ने एकल बेंच के फैसले के खिलाफ बड़ी अदालत में याचिका दायर की थी।

मुख्य न्यायाधीश देबाशीष कारगुप्ता और न्यायमूर्ति शम्पा की खंडपीठ ने मामला वापस एकल पीठ के पास भेजते हुए कहा कि वह इस पर विचार करते समय राज्य सरकार की ओर से दी गई खु्फिया जानकारी को ध्यान में रखा जाए। दो जजों की पीठ का यह आदेश राज्य सरकार की अपील पर सुनवाई के बाद आया है।

ममता सरकार ने बड़े अदालत में की थी अपील 

बंगाल सरकार के फैसले के विरूद्ध बीजेपी ने हाई कोर्ट में याचिका दायर की थी। गुरुवार को फैसला भाजपा के पक्ष में आया था, पर आज मामला उल्टा पलट गई। ममता सरकार के याचिका के बाद हाई कोर्ट ने फैसला पलटते हुए वबीजेपी के रथ यात्रा की इजाजत को रद्द कर दिया।

पहले ममता सरकार के लिए एकल बेंच के फैसले को एक बड़ी हार के तौर पर बताया जा रहा था क्योंकि उसने भाजपा की रथ यात्राओं की इजाजत नहीं दी थी। लेकिन शुक्रवार का दिन भाजपा के लिए झटके वाला साबित हुआ।

हाईकोर्ट ने फैसला पलटते हुए रथ यात्रा पर रोक बरकरार रखने का फैसला सुनाया।खबरों के मुताबिक भाजपा अध्यक्ष अमित शाह द्वारा उत्तर बंगाल के कूच बिहार से इस यात्रा का शुभारंभ होना था।

यदि आप पत्रकारिता जगत से जुड़ना चाहते है तो, जुड़िए हमारे मीडिया इंस्टीट्यूट से: 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here