अमर भारती : महाराष्ट्र में पीएम मोदी मंगलवार को करीब 41 हजार करोड़ रुपये की आवासीय एवं इंफ्रास्ट्रक्चर से जुड़ी परियोजनाओं का शुभारंभ करने जा रहे हैं। पीएम मोदी ठाणे जिले में ठाणे – भिवंडी – कल्याण मेट्रो रेलमार्ग-5 और दहीसर-मीरा भयंदर मेट्रो रेलमार्ग-9 का भी शिलान्यास करेंगे। इसके साथ – साथ पीएम मोदी नवी मुंबई शहरी नियोजन प्राधिकरण और महाराष्ट्र औद्योगिक विकास निगम की आवासीय योजना का भी शुभारंभ करेंगे।

पीएम मोदी द्वारा आवास योजना के तहत 18 हजार करोड़ रुपये की लागत से 89,771 किफायती आवासों का निर्माण किया जाना है। इसके बाद पीएम मोदी पुणे के लिए रवाना होंगे। पीएम वहां हिंजेवाड़ी और शिवाजीनगर के बीच प्रस्तावित तीसरी मेट्रो लाइन का शिलान्यास करेंगे। इस योजना का क्रियान्वयन पुणे महा नगरपालिका एवं क्षेत्रीय विकास प्राधिकरण नई मेट्रो नीति के तहत सार्वजनिक एवं निजी भागीदारी से किया जा रहा है।

मुंबई महानगर प्रदेश में मीरा-भयंदर एकमात्र महानगरपालिका है जहां बीजेपी का शासन है। यहां लगभग आठ लाख 15 हजार से अधिक लोग रहते हैं। इस क्षेत्र के अधिकांश नागरिक नौकरी के लिए मुंबई आते हैं। ऐसे में यात्रियों की संख्या की तुलना में लोकल ट्रेन की पर्याप्त सुविधा नहीं होने से लोगों का सफर काफी मुश्किलों भरा होता है। पीएम मोदी द्वारा इन मेट्रो लाइन के परियाजनाओं के शुभारंभ से यात्रियों को काफी राहत होगा।

यदि आप पत्रकारिता क्षेत्र में रूचि रखते है तो जुड़िए हमारे मीडिया इंस्टीट्यूट से:- 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here