अमर भारती : भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 4 मैचों की टेस्ट सीरीज का दूसरा मुकाबला पर्थ में खेला जा रहा है। जिसमें ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला लिया और अपनी पहली पारी सलामी बल्लेबाजों की बदौलत 326 रनों का स्कोर खड़ा किया।

भारत ने दूसरे टेस्ट क्रिकेट मैच के दूसरे दिन का खेल समाप्त होने तक शनिवार को यहां अपनी पहली पारी में तीन विकेट पर 172 रन बनाये। खेल समाप्त होने के समय कप्तान विराट कोहली 82 और अजिंक्य रहाणे 51 रन पर खेल रहे थे। कोहली ने अपने टेस्ट करियर का 20वां तो वहीं रहाणे ने अपने टेस्ट करियर का 17वां अर्धशतक जड़ दिया। भारत अभी आस्ट्रेलिया से 154 रन पीछे है।

भारत की शुरुआत बेहद खराब रही और पारी के तीसरे ही ओवर में मिशेल स्टार्क ने अपनी एक खूबसूरत इनस्विंग गेंद पर मुरली विजय के स्टंप उड़ा दिए। मुरली विजय शून्य पर आउट हुए।

लंच के बाद जोश हेजलवुड ने भारत को दूसरा झटका दिया। केएल राहुल हेजलवुड की शानदार गेंद पर चकमा खा गए और बोल्ड हो गए। पिछली 11 टेस्ट पारियों में यह 10वां मौका है जब राहुल एलबीडब्ल्यू या बोल्ड आउट हुए हैं। राहुल सिर्फ 2 रन ही बना पाए।  इससे पहले टेस्ट मैच में भी मुरली विजय और के एल राहुल फ्लॉप रहे थे।

कप्तान विराट कोहली और चेतेश्वर पुजारा ने तीसरे विकेट के लिए 74 रनों की पार्टनरशिप करके भारत को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ शुरुआती झटकों से उबारा। इन दोनों ने रक्षात्मक बल्लेबाजी करके ऑस्ट्रेलियाई को कुछ हद तक बैकफुट पर भेजा।

लेकिन 82 रन के स्कोर पर मिशेल स्टार्क ने भारत को तीसरा झटका दिया। चेतेश्वर पुजारा स्टार्क की गेंद पर विकेट के पीछे टिम पेन के हाथों लपके गए और 103 गेंदों में 24 रन बनाकर पवेलियन लौट गए।

आप पत्रकारिता क्षेत्र में रूचि रखते है तो जुड़िए हमारे मीडिया इंस्टीट्यूट से

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here