अमर भारती : राजस्थान, मध्यप्रदेश में मुख्यमंत्री के चेहरे तय हो जाने के बाद आज छत्तीसगढ़ को लेकर मुख्यमंत्री के ऐलान की प्रक्रिया शुरु हो गई है। छत्तीगसढ़ विधानसभा चुनाव के परिणाम आने के तीन दिन बाद भी कांग्रेस मुख्यमंत्री का नाम तय नहीं कर पाई है। दिल्ली में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के आवास पर आज बैठक में मंथन होगा की किसे मुख्यमंत्री की जिम्मेदारी दी जाए।

जैसी गुटबाजी मध्यप्रदेश और राजस्थान में देखी गई ठीक उसी प्रकार की गुटबाजी का सामना यहां भी कांग्रेस में देखने को मिल रहा है। लेकिन यहां 3 भावी उम्मीदवीर है। प्रदेश अध्यक्ष भूपेश बघेल, टीएस सिंह देव और ताम्रध्वज साहू के नाम की सबसे ज्यादा चर्चा है।

मुख्यमंत्री की रेस को लेकर आज प्रदेश की राजधानी रायपुर में 4 बजे कांग्रेस विधायक दल की बैठक होगी। पर्यवेक्षक मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा कि राहुल जी ने सभी से बात की है फैसला उन्हें ही करना है। वहीं प्रदेश कांग्रेस प्रभारी पीएल पुनिया ने भी यही कहा की अंतिम फैसला राहुल गांधी ही लेगें। अब देखने वाली बात यह होगी की राहुल गांधी तीनों भावी उम्मीदवारों में से किस एक पर भरोसा दिखाते है व मुख्यमंत्री घोषित करते है।

यदि आप पत्रकारिता क्षेत्र में रूचि रखते है तो जुड़िए हमारे मीडिया इंस्टीट्यूट से:-