अमर भारती :  कश्मीर के बारामुला जिले  में बुधवार की देर तक जवानों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ जारी रही। इस मठभेड़ में सुरक्षाबलों ने 2 आतंकियों को मार गिराया है। हालांकि अभी मार गिराए गए आतंकियों के शव बरामद नहीं किए गए हैं। देर रात से ही आतंकीयों व जवानों के बीच ताबड़तोड़ फायरिंग चल रही थी। सुरक्षा बलों ने पूरे इलाके को घेरकर रखा हुआ है।

उत्तरी कश्मीर के बारामुला जिलेके सोपोर में आतंकियों की मौजूदगी के इनपुट के चलते बुधवार दोपहर को सेना द्वारासर्च ऑपरेशन शुरू किया गया। इस दौरान सभी एंट्री और एक्जिट प्वाइंट सील कर घर-घर सर्च ऑपरेशन शूरू किया गया है। बर्थ कला इलाके में घेराबंदी सख्त होता देख छिपे आतंकियों ने सुरक्षा बलों पर फायरिंग शुरू कर दी। सेना कि जवाबी कार्रवाई से मुठभेड़ शुरू हो गई।



खबरों के मुताबिक जिस मकान में आतंकी छिपे हुए हैं उसके आस-पास के घरों को खाली करा लिया है। सेना की 22 राष्ट्रीय राइफल्स (आरआर), 179 बटालियन सीआरपीएफ और सोपोर एसओजी की ओर से पूरे इलाके को घेर रखा है। फ्लडलाइट के भी प्रबंध किए गए हैं। ताकि आतंकी अंधेरे का फायदा उठाकर भाग न निकलें।

वहीं, दक्षिणी कश्मीर के शोपियां जिले के किलूरा मलिकगुंड गांव में आतंकियों की सूचना मिलने पर सेना की राष्ट्रीय राइफल्स, सीआरपीएफ और पुलिस के स्पेशल ऑपरेशन ग्रुप के जवानों ने बुधवार को सुबह इलाके की घेराबंदीकर साझा तलाशी अभियान चलाया। आतंकियों के मौजूदगी के सुराग न मिलने पर ऑपरेशन को स्थगित कर दिया गया। 

आप पत्रकारिता क्षेत्र में रूचि रखते है तो जुड़िए हमारे मीडिया इंस्टीट्यूट

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here