अमर भारती : राजस्थान की 200 मे से 199 विधानसभाओ सिटो के लिए आज 8 बजे से मतदान शुरू हो चुका है। इस बार 2,274 उम्मीदवार चुनावी मैदान में अपनी किस्मत आजमा रहे हैं।  राज्य में 20 लाख से अधिक मतदाता पहली बार वोट डालेंगे। राजस्थान की 199 सीटों पर सुबह 11 बजे तक 21.89 फीसदी मतदान हुआ है।

वहीं बीकानेर के मतदान केंद्र संख्‍या 172 पर वोट डालने पहुंचे केंद्रीय राज्‍य मंत्री अर्जुनराम मेघवाल को ईवीएम खराब होने के कारण परेशानी का सामना करना पड़ा। उन्हे करीब 3 घंटे से भी अधिक समय तक मतदान केंद्र के बाहर लाइन में खड़े होकर EVM ठीक होने का इंतजार करना पड़ा। हालांकि बाद में यहां ईवीएम को बदल दिया गया है। उसमें कुछ तकनीकी खामी आने के कारण मतदान नहीं हो पा रहा था।

मतदान केंद्रों पर ईवीएम में खराबी के कारण परेशानी का सामना करना पड़ रहा है मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने झालावाड़ के मतदान केंद्र संख्‍या 31ए पर पहुंचकर वोट डाला। इसके बाद उन्‍होंने कहा कि राजस्थान के लोगों ने हमारे काम को देखा है। मुख्यमंत्र वसुंधरा राजे ने मतदाताओं से वोट डालने की अपील की। उन्‍होंने कहा कि हमने प्रदेश के विकास के लिए काम किया। कांग्रेस नेताओं ने महिलाओं का अपमान किया है। राजस्‍थान महिलाओं का अपमान बर्दाश नहीं करेगा।

वहीं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी राजस्‍थान के लोगों से वोट डालने की अपील की है। उन्‍होंने कहा ‘राजस्थान में आज मतदान का दिन है। राज्य के सभी मतदाताओं से मेरा अनुरोध है। कि वे पूरे उत्साह के साथ लोकतंत्र के महापर्व में अवश्य भाग लें और भारी संख्या में मतदान करें.’

हम आपको बता दे की लोगो के साथ-साथ नेताओं ने भी वोट डाले केंद्रीय मंत्री राज्यवर्धन सिंह ने भी अपने मताधिकार का प्रयोग किया। उन्‍होंने जयपुर के वैशाली नगर के पोलिंग बूथ संख्‍या 252 पर जाकर वोट डाला। वोट डालने जाने से पहले उन्‍होंने कहा कि चुनाव में नेतृत्‍व बहुत महत्‍वपूर्ण होता है। बीजेपी ने सत्‍ता की नहीं, विकास की राजनीति की है। राष्‍ट्रीय मुद्दे चुनाव पर असर डालते हैं। वहीं बीजेपी छोड़कर भारत वाहिनी पार्टी बनाने वाले घनश्‍याम तिवाड़ी ने भी वोट डाला,उन्‍होंने कहा कि राजस्‍थान की जनता सीएम वसुंधरा राजे से नाराज है।

यदि आप पत्रकारिता क्षेत्र में रूचि रखते है तो जुड़िए हमारे मीडिया इंस्टीट्यूट से:-

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here