केदारनाथ फिल्म आज रिलीज हो गई है। सैफ अली खान की बेटी सारा अली खान ‘केदारनाथ’ से बॉलीवुड में आगाज कर रही हैं। ‘रॉक ऑन’ और ‘काई पो चे’ जैसी बेहतरीन फिल्में बनाने वाले अभिषेक कपूर ने इसका निर्देशन किया है और सुशांत सिंह राजपूत जैसे बेहतरीन एक्टर को सारा अली खान के साथ कास्ट किया।

‘केदारनाथ मूवी 2013 में केदरानाथ में आई प्राकृतिक आपदा के ऊपर है, इस मूवी को एक प्रेम कहानी के साथ बुना गया है। सारा अली खान और सुशांत सिंह राजपूत की फिल्म केदारनाथ पर उत्तराखंड में बैन लग गया है। केदारनाथ मूवी पर लव जेहाद, भगवान का अपमान और हिंदुओं की भावनाओं को ठेस पहुंचाने का आरोप है।

केदारनाथ मंदिर के पुजारियों ने भी मूवी का विरोध किया है. हालांकि गुरुवार को उत्तराखंड हाईकोर्ट ने मूवी पर बैन से इंकार किया था। उत्तराखण्ड सरकार ने राज्य में कानून व्यवस्था को बनाए रखने के मद्देनजर मूवी को बैन कर दिया है। हाल ही में बीजेपी ने फिल्म को बैन करने की मांग की थी। मूवी पर लव जेहाद को प्रमोट करने का आरोप लगा। बीजेपी ने मूवी के टैगलाइन और टाइटल पर भी आपत्ति जताई है।

मूवी को पहले उत्तराखंड के सीएम और सरकार की तरफ से पास कर दिया गया था। लेकिन स्थानीय पार्टियों ने फिल्म पर  प्रतिबंध लगाने की मांग की। बुधवार को उत्तराखंड सरकार ने बीजेपी नेता सतपाल सिंह महाराज की अध्यक्षता में 4 सदस्यों की कमेटी का गठन किया गया था।

अब ANI को बयान देते हुए सतपाल महाराज ने कहा, ”हमारी कमेटी ने सीएम को सिफारिश भेज दी है। फैसला किया गया कि कानून व्यवस्था की समीक्षा की जानी चाहिए. हमने जिला मजिस्ट्रेट से शांति बनाए रखने को कहा है। सभी ने फैसला किया है कि केदारनाथ फिल्म को बैन किया जाना चाहिए. फिल्म राज्य में हर जगह बैन हो गई है।

यदि आप पत्रकारिता क्षेत्र में रूचि रखते है तो जुड़िए हमारे मीडिया इंस्टीट्यूट से:-

Comments are closed.