अमर भारती : सोशल मीडिया, वेबसाइट्स और स्मार्टफोन में डार्क मोड काफी पॉपुलर है। कई लोग इसको काफी पसंद करते हैं और हमेशा इस मोड का इस्तेमाल करते हैं। खास तौर पर रात में इसे यूज करना आंखों के लिए अच्छा होता है। आपको बता दें, वॉट्सऐप पर भी डार्क मोड जल्द आ रहा है। इससे बैटरी की भी बचत होगी साथ ही लेट नाइट मैसेजिंग ऐप यूज करने में भी दिक्कत कम होगी।

WAbetainfo की एक रिपोर्ट के मुताबिक वॉट्सऐप के लिए डार्क मोड का डेवेलपमेंट चल रहा है और ये जल्द ही आने वाला है बताया जा रहा है कि यह मोड सबसे पहले iOS के लिए दिया जाएगा फिर बाद में एंड्रॉयड के लिए ये फीचर जारी किया जाएगा।

खबर है कि इस नए फीचर के जरिए डायरेक्ट वीडियो कॉल की शुरुआत होगी और इसमें वॉयस कॉल भी शामिल है। WABetainfo की एक रिपोर्ट के मुताबिक पुराने वर्जन में नॉर्मल कॉल के बाद ग्रुप कॉल शुरू कर सकते थे, लेकिन वॉट्सऐप के नए इंप्रूवमेंट्स के बाद अब डायरेक्ट वीडियो कॉल किए जा सकते हैं।

रिपोर्ट के मुताबिक शुरुआत में यह फीचर iOS यूजर्स क लिए आएगा और इसकी शुरुआत अगले हफ्ते से होगी। इस महीने के आखिर तक एंड्रॉयड यूजर्स को भी ये फीचर दिया जा सकता है।

वॉट्सऐप वीडियो मैसेज नोटिफिकेशन प्रिव्यू

बता दें, कि  इस नए अपडेट के बाद कई लोगों को कई बार शर्मिंदा होना पड़ सकता है। कई बार आपके पास पर्सनल और संवेदनशील वीडियो कॉन्टेंट भेजे जाते हैं जिसे आप किसी के साथ शेयर नहीं करना चाहते, लेकिन इस फीचर के बाद नोटिफिकेशन पैनल में ही वो वीडियो कुछ समय के लिए प्रिव्यू के तौर पर प्ले होगा।

वेकेशन मोड

वेकेशन मोड से आर्काइव चैट्स को वेकेशन मोड में डालकर इसे लंबे समय तक के लिए म्यूट रखा जा सकता है. यानी इसके बाद से आर्काव किए गए ग्रुप्स या इंडिविजुअल चैट्स में अगर किसी ने मैसेज किया फिर भी ये अन आर्काइव नहीं होगा और आपको नोटिफिकेशन नहीं मिलेगा.

यदि आप पत्रकारिता क्षेत्र में रूचि रखते है तो जुड़िए हमारे मीडिया इंस्टीट्यूट से:- 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here