अमर भारती : पटना यूनिवर्सिटी छात्रसंघ चुनाव के नतीजे घोषित हो चुके हैं। JDU ने अखिल विद्यार्थी भारतीय परिषद (ABVP) को पटखनी देते हुए, अध्यक्ष पद पर कब्जा कर लिया है। बाकी के तीन पदों पर ABVP को जीत मिली है। पिछले दो साल से अध्यक्ष पद ABVP के पास था।

JDU के मोहित प्रकाश ने अध्यक्ष पद पर कब्जा किया तो वहीं ABVP की अंजना सिंह ने उपाध्यक्ष पद पर विजय हासिल की। ABVP के मणिकांत मणि ने मुख्य सचिव पद पर और राजा रवि ने संयुक्त सचिव पद पर जीत हासिल की। दूसरी ओर  ABVP ने प्रशांत किशोर पर धांधली का आरोप लगाया है।

ABVP का आरोप है कि प्रशांत किशोर ने धन और बाहुबल के इस्तेमाल से अध्यक्ष पद पर JDU को जीत दिलाई है। हालाकीं पटना यूनिवर्सिटी छात्रसंघ चुनाव के लिए बुधवार को वोट डाले गए थे। पटना यूनिवर्सिटी छात्रसंघ के लिए 20 हजार से ज्यादा मतदाताओं के लिए 46 मतदान केंद्र बनाए गए थे। इस चुनाव में सेंट्रल पैनल के पांच पदों के लिए कुल 43 उम्मीदवारों के भाग्य का फैसला होना था। कि पटना विश्वविद्यालय छात्रसंघ को लेकर बिहार का सियासी पारा भी चढ़ा हुआ था।

इस बार पटना विश्वविद्यालय छात्रसंघ चुनाव में शुरू से ही ABVP और JDU के बीच टक्कर थी। चुनाव में मुख्य मुकाबला बीजेपी बनाम JDU उम्मीदवारों के बीच ही था। बता दें कि बुधवार को वोटिंग से पहले जेडीयू नेता प्रशांत किशोर पर पटना यूनिवर्सिटी के छात्रों ने हमला बोल दिया था। हमला उस वक्त हुआ था जब प्रशांत किशोर सोमवार को विश्वविद्यालय के कुलपति से मिलने पहुंचे थे। दरअसल, मतदान से पहले प्रशांत किशोर लगातार यूनिवर्सिटी के छात्रों से मुलाकात कर रहे थे।

आरोप है कि प्रशांत किशोर जेडीयू उम्मीदवारों की जीत सुनिश्चित करने के इरादे से पटना विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो. रासबिहारी सिंह से मुलाकात करने पहुंचे थे। प्रशांत किशोर पर हमला करने के दौरान छात्रों ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और प्रशांत किशोर के खिलाफ जमकर नारेबाजी की थी।

यदि आप पत्रकारिता क्षेत्र में रूचि रखते है तो जुड़िए हमारे मीडिया इंस्टीट्यूट से:- 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here