अमर भारती : चीनी स्मार्टफोन मेकर आज भारत में अपना फ्लैगशिप R सिरीज का स्मार्टफोन लॉन्च करने की तैयारी में है। जिसके लिए मुंबई में इवेंट का आयोजन किया गया है और इस दौरान Oppo R17 Pro लॉन्च किया जाएगा। आपको बता दें, कि  इस स्मार्टफोन में एज टू एज वॉटर ड्रॉप डिस्प्ले है और ऑल ग्लास बॉडी दी गई है और इसमें अंडर डिस्प्ले फिंगरप्रिंट स्कैनर दिया गया है और फास्ट चार्जिंग सपोर्ट है।

खबर है कि इस स्मार्टफोन के साथ कंपनी Oppo R17 भी लॉन्च कर सकती है।  इस स्मार्टफोन को पहले चीन में लॉन्च किया गया फिर यूरोपियन मार्केट में पेश किया गया। यानी यह पुराना फोन है, लेकिन भारत में इसे अब लॉन्च किया जा रहा है. भारत ओपो के लिए बड़ा मार्केट है, फिर भी पुराना फोन लॉन्च करना थोड़ा अजीब जरूर है। इवेंट की शुरुआत रात के 8 बजे से होने की उम्मीद है जिसे आप यूट्यूब चैनल पर लाइव स्ट्रीम के जरिए देख सकते हैं।

Oppo R17 Neo एंड्रॉयड 8.1 ओरियो बेस्ड ColorOS 5.2 पर चलता है. इस स्मार्टफोन में 6.4-इंच फुल-HD+ (1080×2340 पिक्सल) AMOLED डिस्प्ले दिया गया है. इस स्मार्टफोन में 4GB रैम के साथ 1.95GHz ऑक्टा-कोर क्वॉलकॉम स्नैपड्रैगन 660 प्रोसेसर दिया गया है।

फोटोग्राफी के सेक्शन की बात करें तो के रियर में डुअल कैमरा सेटअप दिया गया है। इसका प्राइमरी कैमरा 16 मेगापिक्सल का है वहीं सेकेंडरी कैमरा 2 मेगापिक्सल का है। इसके फ्रंट में सेल्फी के लिए 25 मेगापिक्सल का कैमरा दिया गया है।

Oppo R17 Neo की इंटरनल मेमोरी 128GB की है, जिसे कार्ड की मदद से 256GB तक बढ़ाया जा सकता है। कनेक्टिविटी के लिहाज से इसमें 4G VoLTE, Wi-Fi 802.11 a/b/g/n/ac और ब्लूटूथ 5.0 का सपोर्ट मौजूद है। इस स्मार्टफोन की खास बात ये है कि इसमें इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर दिया गया है.  इस स्मार्टफोन की बैटरी 3,600mAh की है और इसका वजन 156 ग्राम है।

यदि आप पत्रकारिता क्षेत्र में रूचि रखते है तो जुड़िए हमारे मीडिया इंस्टीट्यूट से:-